जिले में सबसे ज्यादा मक्का की फसल की हुई उपज, मंडी में बिकने आ रही है मक्का की उपज

जिले में सबसे ज्यादा मक्का की फसल की हुई उपज, मंडी में बिकने आ रही है मक्का की उपज

भीलवाड़ा- जिले में इस बार खरीफ की फसल के समय भरपूर मात्रा में मक्का की फसल की बुवाई हुई थी और मानसून सक्रिय रहने के कारण इस बार भरपूर मात्रा में मक्का की फसल की उपज हुई है ऐसे में वर्तमान में काफी मात्रा में भीलवाड़ा कृषि उपज मंडी में मक्का की उपज बिकने आ रही है ।


भीलवाड़ा जिले में सबसे ज्यादा मक्का की फसल की बुवाई होती है इस बार खरीफ की फसल के समय किसानों ने हाइब्रिड व देशी मक्का के बीज की बुवाई की थी जहां इस बार अच्छी बारिश होने के कारण भरपूर मात्रा में मक्का की फसल की उपज हुई है। जहां वर्तमान में किसान खलिहानों से मक्का की फसल समेटकर अपनी उपज को बेचने भीलवाड़ा कृषि उपज मंडी आ रहे हैं ।भीलवाड़ा कृषि उपज मंडी में लगभग 500 क्विंटल मक्का की उपज की आवक हो रही है। जहां प्रतिदिन हाइब्रिड मक्का की उपज 1700 से 2500 प्रति क्विंटल व देशी मक्का की उपज 3000 से 3500 रुपए प्रति क्विंटल बिक रहा है।

 जहां भीलवाड़ा कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक गोपाल लाल कुमावत ने कहा कि खरीफ की फसल के समय भीलवाड़ा जिले में सबसे ज्यादा एक लाख आठ हजार हैक्टियर भूमि क्षेत्र में मक्का की फसल की बुवाई हुई थी जहां इस बार मानसून सक्रिय रहने के कारण अच्छी बारिश हुई है जहां बिना पिलाई किए भरपूर मात्रा में मक्का की फसल की उपज हुई है जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी हैं।