कपड़ा नीति में बदलाव के लिए सांसद ने कलेक्टर को सौपा प्रतिवेदन।

कपड़ा नीति में बदलाव के लिए सांसद ने कलेक्टर को सौपा प्रतिवेदन।

भीलवाड़ा -राज्य सरकार  "राजस्थान टैक्सटाइल एंड अपेरल पॉलिसी 2024" के ड्राफ्ट को लेकर भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन के पदाधिकारी ने भीलवाड़ा जिला कलेक्टर नमित मेहता से मुलाकात का राजस्थान टैक्सटाइल एंड अपेरल पॉलिसी 2024 में कपड़ा नीति में बदलाव के सुझाव दिए । जहां भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन के अध्यक्ष व भीलवाड़ा सांसद दामोदर अग्रवाल वह वस्त्र उद्यमियों ने यह सुझाव पत्र भीलवाड़ा कलेक्टर नमित मेहता को सौपा ।

जहां भीलवाड़ा से भाजपा सांसद व भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन के अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार " राजस्थान टैक्सटाइल एंड अपेरल पॉलिसी 2024" का ड्राफ्ट तैयार कर रही है इसको लेकर हमने जिला कलेक्टर नमित मेहता को मुख्यमंत्री के नाम प्रतिवेदन सौपा है इस दौरान भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन से जुड़े वस्त्र उद्यमी भी साथ थे। जहां सांसद ने कहा कि

- ड्राफ्ट में ब्याज अनुदान पर राशि में वार्षिक सीलिंग लगाया गया है उसे हटाया जाना चाहिए 

-सरकार ने पॉलिसी शत प्रतिशत अनुदान, बैंकिंग, बिलिंग व ट्रांसमिशन चार्जेज का जो केवल मेगा और अल्ट्रा मेगा इकाइयों को दिया गया है उसको एमएसएमई व वृहद इकाइयों पर भी लागू किया जाए ।

-कपड़ा उद्योग के लिए सहज सुविधा केंद्र स्थापित करने के लिए न्यूनतम निवेश सीमा 20 करोड़ से घटाकर 50 लाख करने के प्रस्ताव ।


 - सोलर प्लांट पर वित्तीय अनुदान में सीलिंग की सीमा 10 करोड़ से बढ़ाकर 25 करोड़ की जाए।

 जहां सांसद एवं भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन के अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि देश में डबल इंजन की हमारी सरकार है निश्चित रूप से राजस्थान टैक्सटाइल एंड अपेरल पॉलिसी 2024 के ड्राफ्ट में जो हमने भीलवाड़ा जिला कलेक्टर नमित मेहता को सुझाव के लिए प्रतिवेदन सौपा है उस पर मुख्यमंत्री जरूर अहम कदम उठाएंगे।