बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भीलवाड़ा में होगी पांच दिवसीय हनुमंत कथा, एक दिन लगेगा दिव्य दरबार

भीलवाड़ा -शहर के शास्त्रीनगर क्षेत्र में स्थित श्री टेकरी के हनुमान कथा समिति की ओर से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होगा जिसकी तैयारी चल रहे चल रही है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा को लेकर आज उनके निजी सेवक व्यवस्थाओं का जायजा लेने भीलवाड़ा पहुंचे।

भीलवाड़ा शहर के शास्त्री नगर में स्थित हनुमान टेकरी के महंत बनवारी शरण महाराज काठिया बाबा के  सानिध्य में 6 नवंबर से 10 नवंबर तक पांच दिवसीय देश ही नहीं विश्व में सनातन का मान बढ़ाने वाले पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री "बागेश्वर बालाजी पीठाधीश्वर" के मुखारविंद से हनुमंत कथा का आयोजन होगा जिसमें 8 नवंबर को दिव्य दरबार भी लगाया जाएगा। कथा को लेकर कथा समिति ने अलग-अलग जिम्मेदारी भी दी है। जहां बागेश्वर पीठाधीश्वर की कथा को लेकर भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल को कथा समिति का अध्यक्ष बनाया है जहां आज बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के निजी सेवक नितेंद्र चौबे ने व्यवस्थाओं का जायजा लेने भीलवाड़ा पहुंचे ।

इस दौरान नितेंद्र चौबे ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि गुरुदेव धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर पीठाधीश्वर की भीलवाड़ा में 6 नवंबर से 10 नवंबर तक पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होगा । जहां कथा के प्रथम दिन 6 नवंबर को सुबह ही गुरुदेव धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भीलवाड़ा आगमन होगा । पांच दिवसीय कथा में एक दिन 8 नवंबर को प्रातः 11:00 से दोपहर 2:00 बजे तक दिव्य दरबार का आयोजन होगा जहां बागेश्वर बालाजी की कृपा जिन भक्तों पर होती है उनको गुरुदेव मंच पर बुलाते हैं।  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का मुख्य उद्देश्य सभी को हरि, प्रभु, हनुमंत , भक्त हनुमान व प्रभु श्री राम से जोड़ना है यही उनका संकल्प भी है सभी के संकल्प से ही भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है । देश मे ऐसे काफी प्रदेश है जहां प्रभु श्री राम व श्री कृष्ण की महिमा नहीं पहुंच पाती है उन राज्यों मे देश के संत हर क्षेत्र में जाकर कथा व सत्संग करते हैं उससे भक्तों के जीवन में सुखमय होता है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री युवा संत है जो खुले मंच से हमेशा सनातन धर्म के लिए बोलते हैं जहा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के शिष्य ने कहा कि धीरेंद्र के शास्त्री के दरबार में गंभीर मरीज नहीं आए गंभीर मरीज के परिजन उनकी फोटो लेकर आ सकते हैं वही दरबार में किसी से भी दान, दक्षिणा व शुल्क नहीं लिया जाता है और राम-राम का जाप करते हुए बैठना पड़ता है अगर बालाजी महाराज की कृपा होगी तो गुरुदेव धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आपको दिव्य दरबार में स्वयं मंच पर बुला लेंगे।

 बाइट- नितेंद्र चौबे

  निजी सेवक ,पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री,बागेश्वर बालाजी पीठाधीश्वर

जहां पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पांच दिवसीय कथा समिति के अध्यक्ष भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ क्षेत्र से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल ने कहा कि भीलवाड़ा औद्योगिक एवं धर्म नगरी है भीलवाड़ा जिले वासियो का सौभाग्य है कि पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर पीठाधीश्वर 6 नवंबर से 10 नवंबर तक हनुमंत कथा करेंगे । भीलवाड़ा में पूर्व में बड़े-बड़े संतों ने कथा की ओर हर वर्ष कथाओं का आयोजन होता है लेकिन इस बार हमारा बड़ा सौभाग्य की बागेश्वर पीठाधीश्वर के मुखारविंद से पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन हो रहा है जिसमें लाखों की संख्या में भक्त कथा सुनने पहुंचेंगे।

 बाईट- गोपाल खंडेलवाल
 विधायक एवं अध्यक्ष हनुमंत कथा समिति