लैंगिक उत्पीड़न की जागरूकता को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोजन, महिला कर्मचारियों को किया जागरूक

लैंगिक उत्पीड़न की जागरूकता को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोजन, महिला कर्मचारियों को किया जागरूक

भीलवाड़ा -अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पखवाड़े के अंतर्गत आज भीलवाड़ा के किसान भवन में महिलाओ व सरकारी महिला कर्मचारियों को कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न को लेकर जागरूक किया गया।

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर देश भर में बालिका दिवस पखवाड़ा मनाया जा रहा है जहा इस बार "बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ" की थीम के साथ ही अलग-अलग आयोजन हो रहे हैं जहां भीलवाड़ा के किसान भवन में आज कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न की जागरूकता को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें महिलाओं को लैंगिक उत्पीड़न की रोकथाम को लेकर जागरूक भी किया गया।

जहां महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक निदेशक नगेंद्र पाल तोलंबिया ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पखवाड़े के मौके पर बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत आज किसान भवन में कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न एक्ट 2013 के बारे में महिलाओं को जागरूक किया गया। इस कार्यशाला में जिले में कार्यरत महिला अधिकारी व महिला कर्मचारियों ने भाग लिया इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य है कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न 2013 की कमेटिया बनी हुई है उनको इस एक्ट के बारे में जागरूक किया जा रहा है इससे महिलाएं जो उत्पीड़न हो जाती है तो वह जागरूक हो सके।

 बाईट-ट नगेंद्र पाल सिंह तोलंबिया
 सहायक निदेशक, महिला बाल विकास विभाग भीलवाड़ा 

वहीं कार्यशाला में महिलाओं को ट्रेनिंग दे रही सामाजिक कार्यकर्ता आरजू टेलर ने कहा कि यौन उत्पीड़न एक्ट के बारे में महिला कर्मचारियों को जागरुक कर रहे हैं इसकी जागरूकता के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर इसे आगे ही बढ़ा रहे हैं इसकी जागरूक फैलाना बहुत जरूरी है क्योंकि भीलवाड़ा सहित देश में निर्भया केस भी हुआ ऐसा कैसे जीनियस क्राईम है इसलिए इस इसके इंपॉर्टेंस बताना बहुत जरूरी है इस कार्यशाला में जिला स्तरीय महिला अधिकारी सम्मिलित हुई है।

बाईट- आरजू ट्रेलर 
महिला ट्रेनर