कारोई पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग, 392 किलो डोडा चूरा जप्त, तस्कर मौके से फरार

कारोई पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग, 392 किलो डोडा चूरा जप्त, तस्कर मौके से फरार


भीलवाडा -भीलवाड़ा जिले में बीती रात सीआईडी सीबी व एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की सूचना पर कारोई थाना पुलिस ने तस्करों का पीछा किया इस दौरान तस्करों ने पुलिस पर पांच राऊड फायर किए वहीं जवाबी कारवाई मे पुलिस ने भी दो राउंड फायर किए गए जहां तस्कर मौके से गाड़ी छोड़कर फरार हो गए जहां तस्करों की कार में 392 किलो अफीम डोडा चूरा बरामद किया है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 लाख रुपए है पुलिस ने गाड़ी जप्त करते हुए एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी ।

भीलवाड़ा जिले में तस्करों के हौसले इस कदर बुलंद है कि गुरुवार देर रात कारोई थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा तस्करों की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया गया तो तस्करों ने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी वहीं पुलिस द्वारा भी जवाबी फायरिंग किए है इसके बाद तस्कर गाड़ी वहीं छोड़कर भाग निकले और पुलिस ने मौके से तस्करों की गाड़ी और उसमें रखा करीब 392 किलो अफीम डोडा चूरा जप्त कर लिया।
 जहां करोई थाना प्रभारी लक्ष्मी नारायण गुर्जर ने कहा कि हमें सीआईडी कब व एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के जरिए अफीम डोडा चूरा परिवहन की सूचना मिली जहां हमने थाना क्षेत्र के
 गाडरमाला गुरला बायपास मार्ग को जामकर वहां कंटीले तार बिछा दिए इससे जब गाड़ी वहां से निकली तो उसका टायर फट गया तस्कर गाड़ी से उतरे और उन्होंने भागते हुए पुलिस पर पांच राऊड फायरिंग भी कर दी वहीं जवाबी कार्यवाही करते हुए कराई थाना प्रभारी लक्ष्मी नारायण गुर्जर ने भी दौ राऊड तस्करों पर फायर किए । जहां पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग करने पर तस्कर मौके से भाग छूटे वहीं पुलिस ने मौके से तस्करों द्वारा काम में ली गई स्कॉर्पियो गाड़ी और उसमें रखा 392 किलो अफीम डोडा चुरा बरामद कर जप्त कर लिया। देर रात हुए इस घटनाक्रम के बाद पुलिस द्वारा जिले भर में तस्करों की तलाश की जा रही है।

भीलवाड़ा के रास्ते से ही होती तस्करी- मध्य प्रदेश व राजस्थान के चित्तौड़गढ़,प्रतापगढ़ ,कोटा सहित भीलवाड़ा जिले में अफीम  की फसल की उपज होती है जहां से काफी मात्रा में भीलवाड़ा से होते हुए मारवाड़ के लिए अफीम व अफीम डोडा चुरा की सप्लाई होती है ऐसे में भीलवाड़ा पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए समय-समय पर अभियान भी चलाए जाते हैं ।