भारत टैक्स 2025 को लेकर कार्यशाला का हुआ आयोजन

भीलवाडा - वस्त्र मंत्रालय एवं विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों की ओर से 14 से 17 फरवरी 2025 को नई दिल्ली में आयोजित हो रहे विश्वस्तरीय टेक्सटाइल प्रदर्शन ''भारत टेक्स 2025'' के विषय में आज भीलवाडा के टेक्सटाइल उद्यमियों के साथ कार्यशाला का आयोजन हुआ । 

भीलवाड़ा शहर के पास स्थित एक निजी होटल में कॉन्फेडरेशन ऑफ इण्डियन टेक्सटाइल इण्डस्ट्री ओर से मेवाड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की ओर से कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें मेवाड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े सैकड़ो उद्यमियों ने भाग लिया।

 इस कार्यशाला में वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाजर शुभ्रा मैं उद्यमियों को संबोधन के दौरान कहां की आज भारत सरकार वस्त्र उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई नीतियां व योजनाएं लेकर आई है और उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रयासरत है। 

जहां कार्यक्रम की समाप्ति के बाद शुभ्रा ने प्रेस से मुखातिब होते हुए "भारत टैक्स 2025" को लेकर कहा कि दिल्ली में 14 से 17 फरवरी तक भारत मंडप में आयोजन होगा वही केमिकल टेक्सटाइल ग्रेटर नोएडा में  आयोजन होगा। इस बार आयोजित हो रहे भारत टैक्स 2025 में दूसरे देश के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे यह एक पूरे वर्ल्ड का फेमस इवेंट हो जाए जिससे टेक्सटाइल के क्षेत्र में विश्व में भारत की पहचान बनेगी। इस बार वस्त्र उद्योग ने किस तरह आगे प्रोग्रेस किया उसको हाईलाइट किया जाएगा।

टेक्सटाइल पार्क भीलवाड़ा में लगाने के सवाल को लेकर का शुभ्रा ने कहा कि ई-मित्र पार्क राज्य सरकार को ही लगाना पड़ेगा केंद्र सरकार की योजना के समय भीलवाड़ा से पिच नहीं हुआ था हम अभी राज्य सरकारो को कह रहे हैं कि अगर राज्य सरकार टेक्सटाइल पार्क बनाती तो हमें कोई दिक्कत नहीं है वही राज्य सरकार से आग्रह भी कर रहे हैं की जहा जरूरत है वहां टेक्सटाइल पार्क के निर्माण किया जाए। वही टफ योजना बंद होने के सवाल पर शुभ्रा ने कहा कि टफ स्कीम को लेकर उद्योगपतियों से हमारी चर्चा हो रही है एक नई स्कीम का प्रपोजल बना रहा है और उसका खाखा भी तैयार हो रहा है वह टफ स्कीम जैसी ही होगी जहां शुभ्रा ने भी माना की टफ से स्पिनिंग के क्षेत्र में काफी स्पोर्ट मिला था क्योंकि भारत की स्पिनिंग वर्ल्ड क्लास स्पिनिंग है विविग और प्रोसेसिंग में गवर्नमेंट के सपोर्ट की जरूरत है उसके लिए भारत सरकार नई नीति बना रही हैं।

बाईट- शुभ्रा
ट्रेड एडवाइजर 
वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार