उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने महाराणा प्रताप की अष्टधातु की मूर्ति का किया अनावरण, कोटड़ी चारभुजा के दर्शन कर देश में अमन चैन व खुशहाली की की कामना

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने महाराणा प्रताप की अष्टधातु की मूर्ति का किया अनावरण, कोटड़ी चारभुजा के दर्शन कर देश में अमन चैन व खुशहाली की की कामना

भीलवाड़ा -प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी आज शाहपुरा जिले के कोटड़ी उपखंड क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर रही जहां कोटडी उपखंड के बिरधोल गांव में महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। वही मेवाड़ के प्रसिद्ध कोटड़ी चारभुजा के दर्शन कर प्रदेश में अमन, चैन व खुशवाली की कामना की।

शाहपुरा जिले के कोटड़ी उपखंड क्षेत्र के बिरधोल गांव में महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के तहत वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 2100 किलो अष्ठधातु की 12 फीट ऊंची आदमकद प्रतिमा का बीरधोल गांव के महाराणा प्रताप चौराहे पर अनावरण किया. इस प्रतिमा का अनावरण प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह नमाणा ने किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप को याद करते हुए कहा कि मेवाड़ ही नहीं देश में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की अनूठी पहल की जा रही है आज देश में महाराणा प्रताप की गाथा जब कोई सुनता है तो उनकी रगों में खून दौड़ पड़ता है। आज महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण हुआ है जिससे भारत की भविष्य की पीढ़ी महाराणा प्रताप के इतिहास को जान सकेगी।

इसके बाद उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी मेवाड के प्रसिद्ध शाहपुरा जिले के कोटड़ी कस्बे में स्थित चारभुजा मंदिर में भगवान श्री चारभुजा नाथ के दर्शन कर देश, प्रदेश में अमन चैन व खुशहाली की कामना की। इस दौरान पुजारी ने उपमुख्यमंत्री का उपन्ना औड़ाकर स्वागत किया । कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक गोपीचंद मीणा, मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा, पूर्व जिला प्रमुख शक्ति सिह हाडा सहित श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना व प्रताप युवा शक्ति केंद्र के पदाधिकारी मौजूद रहे।