जगतगुरु का बड़ा बयान, शाहपुरा को नहीं लगे किसी की नजर, बना रहना चाहिए जिला

शाहपुरा जिला बनाए रखने की मांग को लेकर विधायक के बाद जगतगुरु भी हुए मुखर, शाहपुरा जिला बना रहना चाहिए इस पर नहीं लगे किसी की नजर, ऐसी में प्रभु रामचरण जी महाराज से करता हूं प्रार्थना

भीलवाड़ा -शाहपुरा जिला बनाए रखने की मांग को लेकर स्थानीय विधायक के बाद अब जगतगुरु रामदयाल जी महाराज भी मुखर हुए हैं जहां उन्होंने अपने अवतरण दिवस पर कहा कि राजनीति में चाहे जो परपंच हो लेकिन शाहपुरा जिला बना रहना चाहिए इस पर किसी की नजर ना लगे ऐसी में प्रभु रामचरण जी महाराज से प्रार्थना करता हूं।

पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने प्रदेश में कहीं नये जिले बनाए थे लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही वर्तमान सरकार ने कुछ जिले का क्षेत्रफल कम होने व छोटे जिले को हटाने को लेकर सरकार गठन के बाद ही उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया था वहीं वर्तमान में कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर को कमेटी का संयोजक बनाया है जहां मदन दिलावर प्रदेश में गहलोत सरकार द्वारा बनाये गये जिले के सीमांकन व जिला परिवर्तन , हटाने को लेकर जानकारी जुटा रहे हैं । ऐसे में अब भीलवाड़ा जिले से ही शाहपुरा को नया जिला बनाया था जहां अब शाहपुरा क्षेत्र वासियों को जिला खत्म होने का अंदेशा सता रहा है ऐसे में स्थानीय विधायक लालाराम बेरवा के बाद अब जगतगुरु रामदयाल जी महाराज भी मुखर हुए हैं ।

जहां शाहपुरा जिला मुख्यालय पर स्थित अंतर्राष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी श्री रामदयाल जी महाराज ने कहा कि हे धरती मां स्वतंत्रता के मंगलाचरण में सबसे पहले शाहपुरा को जिला बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था ओर 2 साल तक शाहपुरा जिला रहा । मगर उस समय नियति का ऐसा खेल चला की एक छोटे से भीलो के गांव भीलवाड़ा को जिला बना दिया गया।

 वर्तमान में कई वर्षों बाद फिर शाहपुरा को जिला बनने का सौभाग्य मिला है ऐसे मे शासन व प्रशासन चाहे जो समाधान करें लेकिन शाहपुरा जिला रहना चाहिए । जहा पीठाधीश्वर ने कहा कि देश मे उत्तरदाई शासन की स्थापना करने वाला शाहपुरा देश की पहली रियासत थी वही पूर्व मे संयुक्त राजस्थान के गठन के समय रियासतों के विलीनीकरण पर रियासतों को जिला मुख्यालय बनाया गया था मगर उस समय शाहपुरा जिला नहीं बनाया गया जबकि स्वतंत्रता के बाद में लगभग 2 वर्ष शाहपुरा जिला रहा था अब पूर्ववर्ती सरकार ने शाहपुरा को जिला बनाया है तो इसे नहीं तोड़ा जाना चाहिए। शाहपुरा में जिला बनने के बाद यह मेरा पहला चातुर्मास है व पहला अवतरण दिवस मनाया जा रहा है इस चातुर्मास व अवतरण दिवस को पीठाधीश्वर जिले को समर्पित करते हुए राज्य व केंद्र सरकार से पुरजोर तरीके से कहा कि राजनीति के चाहे जो परपंच हो मगर शाहपुरा जिले का समाधान होना ही चाहिए और शाहपुरा जिला रहना चाहिए क्योंकि शाहपुरा की सफलता इसी में है।

जहां पीठाधीश्वर ने शाहपुरा जिले को लेकर कहा की मैं यह भी परिणाम जानता हूं कि राजनीतिक संकट बहुत गहरे होंगे , परिस्थितियां बडी विचित्र होगी साथ ही लाचारी नीचे से ऊपर तक आयेगी लेकिन शाहपुरा जिला बना रहे , शाहपुरा जिले को किसी की नजर ना लगे ऐसी मैं प्रभु राम चरण जी महाराज से प्रार्थना करता हूं। 

संबोधन - जगतगुरु श्री रामदयाल जी महाराज
पीठाधीश्वर ,अंतर्राष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय शाहपुरा