प्रभारी मंत्री ने वन महोत्सव का किया आगाज

भीलवाड़ा -जिले की प्रभारी व महिला अधिकारिता विभाग की मंत्री डॉ मंजू बाघमार आज भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले के प्रवास पर रही जहां पहले शाहपुरा जिला मुख्यालय पर वन महोत्सव के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत की उसके बाद भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर शहर के पटेल नगर में आज हरियाली तीज के मौके पर वन महोत्सव के तहत वृक्षारोपण किया । इस दौरान जिला प्रमुख बरजी बाई भील, मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, भीलवाड़ा शहर विधायक अशोक कोठारी, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक , जिला कलेक्टर नमित मेहता जिला व पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि व सामाजिक संगठन से जुड़े पदाधिकारी मौजूद रहे।

हरियाली महोत्सव के तहतवृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार भीलवाड़ा के कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए बजट क्रियान्वयन को लेकर अधिकारियों संग बैठक ली । बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार ने जो बजट पेश किया है उनका धरातल पर क्रियान्वयन किया जाए जिससे हर आमजन को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

 बैठक के बाद प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बागमर ने प्रेस से मुखातिब होते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई जहा उन्होंने कहा कि वर्षा ऋतु में इस बार पूरे प्रदेश में वन महोत्सव का आगाज हुआ जहा अधिक से अधिक पौधे लगाए जा रहे है जिसका आगाज आज हरियाली तीज के मौके पर मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया वहीं प्रदेश के प्रत्येक जिलों में प्रभारी मंत्री व प्रशासन कर रहा है। जहां भीलवाड़ा जिले में भी आज सघन वृक्षारोपण का आयोजन हुआ जहां लाखों की संख्या में जिले भर में पौधारोपण किये जा रहे हैं। भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में लगभग इस वर्षा ऋतु में 18 लाख से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे । पौधारोपण को लेकर हम सभी को जागरुक भी कर रहे हैं।

वही मंगलवार को मुख्यमंत्री व सत्ताधारी पार्टी के विधायक को संघ फिल्म देखने पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने टैक्स का पैसा खर्च कर सरकार आमोद- प्रमोद में लगी हुई है जिस बयान पर पलटवार करते हुए कहा की विधानसभा सत्र खत्म होने से शुरू से ही एक ट्रेंड चला आ रहा है कि जब बजट सेशन चलता है वह खत्म होता है तो सभी लोग अपनी-अपनी बात सरकार के सामने रखते हैं मगर सरकार कोई भी रही हो बजट छात्र खत्म होने के दिन मुख्यमंत्री अपनी ओर से अपने विधायकों को डिनर भी देते हैं यह शुरू से ही परंपरा रही है यह परम्परा कांग्रेस के समय थी इसमें ऐसा कुछ भी नया नहीं है  उसको ही निर्वह किया है टीकाराम जुली ने जो बयान दिया है जबकि उनकी सरकार में भी यह परंपरा थी और वर्तमान समय में भी यह परंपरा चली आ रही है उसको हम तो निर्वहन कर रहे है।

बाईट-डॉ मंजू बाघमार 
प्रभारी मंत्री भीलवाड़ा व शाहपुरा जिला