बैखोप बजरी माफिया ने खनिज विभाग की सतर्कता टीम से बदसलूकी कर बीच सड़क पर बजरी खाली कर ट्रक लेकर हुए फरार पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू एस्कॉर्ट कर रही स्कार्पियो गाड़ी की जप्त

बैखोप बजरी माफिया ने खनिज विभाग की सतर्कता टीम से बदसलूकी कर बीच सड़क पर बजरी खाली कर ट्रक लेकर हुए फरार पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू एस्कॉर्ट कर रही स्कार्पियो गाड़ी की जप्त 

 भीलवाड़ा-मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश में अवैध बजरी परिवहन पर सख्त कार्रवाइयों के निर्देश दिये ।मुख्यमंत्री के निर्देश पर खनिज विभाग ने इन बजरी माफिया पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश भर मे सतर्कता टीमों का गठन किया । भीलवाड़ा जिले में बजरी माफिया पर कार्रवाई करने के लिए आज उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देश पर अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची। जहां टीम द्वारा शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में अवैध बजरी से भरे एक डंपर पर कार्रवाई को अंजाम दिया । इस दौरान बजरी माफिया टीम को पीछा करता देख बजरी से भरे डंपर को सड़क पर ही खाली कर भागने लगा। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें पकड़ा तो टीम के साथ धक्का मुक्की कर माफिया मौके से भाग छूटे जबकि टीम ने एक स्कॉर्पियो कार को मौके से जप्त किया है, जबकि बजरी माफिया डंपर को मौके से भगा ले गए। इस मामले में माइनिंग विभाग की टीम ने भीलवाड़ा शहर के प्रताप नगर थाने में बजरी माफिया के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया गया है। 

जहां राजसमंद खनिज विभाग के सहायक खनिज अभियंता नवीन अजमेर ने कहा की उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देशों पर भीलवाड़ा में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर 5 सदस्य टीम के साथ वह भीलवाड़ा पहुंचे थे। इस टीम में सहायक अभियंता अजमेरा के साथ ही सीनियर फॉरमेन तौसीफ अहमद, धर्मपाल सिंह व गार्ड मौजूद थे। इस टीम को प्रताप नगर थाना क्षेत्र में एक अवैध बजरी भरे डंपर के गुजरने की सूचना मिली। जिस पर टीम ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में पहुंची जहां बजरी डंपर आता देख टीम ने उसे रुकवाने का प्रयास किया तो माफिया टीम को गच्चा देकर डंपर को भगा ले गए। टीम ने जब डंपर का पीछा शुरू किया तो रास्ते को अवरुद्ध करने की नीयत से डंपर चालक ने डंपर को बीच सड़क पर ही खाली कर दिया इसके बाद कड़ी मशक्कत करते हुए बजरी माफिया को रोक कर टीम ने कार्रवाई को अंजाम देने की कोशिश की तो स्कॉर्पियो में सवार अन्य अवैध बजरी परिवहन से जुड़े लोग (ऐस्कोर्ट करने वाले)मौके पर पहुंच गए और टीम के साथ धक्का मुक्की और बदसलूकी करते हुए स्कॉर्पियो को मौके पर छोड़कर डंपर को मौके से लेकर फरार हो गए। इस मामले में माइनिंग विभाग की टीम ने प्रताप नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है, साथ ही मौके पर मिले वाहनों को जप्त कर अग्रिम कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

इस मामले में प्रताप नगर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह नरूका ने कहा कि खनिज विभाग द्वारा दी गई रिपोर्ट पर हमने राजकार्य में बाधा सहित बजरी के डंपर को भगा ले जाने के मामले में मामला दर्ज कर लिया है वही ऐस्कोर्ट कर रही स्कॉर्पियो गाड़ी को जप्त करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

बाईट- नवीन अजमेर
सहायक अभियंता अजमेरा , सतर्कता टीम राजसमंद