किरोड़ी लाल मीणा अपने पद के लिए गुलामी करना चाह रहे हैं इसलिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कर रहे हैं स्वागत

किरोड़ी लाल मीणा अपने पद के लिए गुलामी करना चाह रहे हैं इसलिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कर रहे हैं स्वागत ।

भीलवाड़ा-सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी एसटी आरक्षण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में आज भीलवाड़ा व शाहपुरा जिला शांतिपूर्ण बंद रहा । जहा खटीक समाज के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र डीडवाना में कहां की आज भीलवाड़ा जिला शांतिपूर्ण बंद रहा बहुजन समाज ने जिस प्रकार ताली व थाली बजाकर कुर्सी पर बिठाया है उसे उतार भी सकती है वही किरोड़ी लाल मीणा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा की किरोड़ी लाल मीणा अपने पद के लिए गुलामी करना चाह रहे हैं इसलिए बयान दे रहे हैं ।


सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण को लेकर दिये गये निर्णय के खिलाफ विभिन्न दलित संगठनों आव्हान पर आज सुबह नौ बजे से दोपहर दौ बजे तक भीलवाड़ा व शाहपुरा जिला बन्द रहा । जहां विभिन्न दलित संगठनों की रैली शहर के चारों दिशाओं से शुरू हुई जो शहर के सूचना केन्द्र चौराहे पर एकत्रित हुई वहां से हजारों महिला पुरुष युवा हाथों तख्तिया व डॉ भीमराव अंबेडकर का झंडा लेकर रैली के रूप में भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पहुंचें जहां राष्ट्रपति के नाम भीलवाड़ा जिला कलेक्टर नमित मेहता को ज्ञापन सौंपा ।

आज भीलवाड़ा व शाहपुरा जिला बंद के आह्वान के चलते जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने जिला मुख्यालय से मॉनिटरिंग की वही भीलवाड़ा व शाहपुरा जिला बन्द के चलते कलेक्टर ने कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किये है वहीं जगह- जगह पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।

सरकारी व निजी विद्यालय रहें बंद-भारत बंद के आव्हान के चलते आज भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले के कलेक्ट्रर द्वारा सरकारी व निजी विद्यालय सहित कोचिंग संस्थानों में अवकाश घोषित किया था वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी एसडीएम व तहसीलदार को फिल्ड में मौजूद रहने के निर्देश दिये । जहा जिले में शांतिपूर्ण बंद सफल रहा।

जहां जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के बाद अखिल भारतीय खटीक समाज की जिला अध्यक्ष शैलेंद्र डीडवानिया ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि एक अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने एससी , एसटी आरक्षण को लेकर जो निर्णय दिया है उसके विरोध में आज भारत बंद है जहां बहुजन समाज एकजुट होकर अपने हक, अधिकार व लड़ाई को लेकर सड़कों पर आ गया है आज भीलवाड़ा भी एक जुठता के कारण सफल बन्द रहा है हम एक जुटता के कारण ही आगे बढ़ रहे हैं। सरकार जब भी बहुजन समाज के विरोधी स्कीम लाती है उनका हमे कभी समर्थन नहीं करना चाहिए। एससी एसटी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के प्रस्ताव को सरकार को नहीं मानना चाहिए क्योकी एससी एसटी की कोई सुनता ही नहीं । अगर हमारे को टुकड़ों में बांट दिया जाएगा तो ठीक नहीं है। भीलवाड़ा बहुजन समाज की जनता ने जिस प्रकार से भाजपा सरकार को राज करने के लिए ढोल -नगाड़ों थाली व ताली के साथ कुर्सी पर बैठाया है उसी प्रकार हम नीचे भी उतार देंगे। आज भीलवाड़ा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखकर शांतिपूर्ण रूप से जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा हैं।

किरोड़ी लाल मीणा कोर्ट के फैसले का स्वागत कर रहे हैं जिस सवाल पर शैलेंद्र डीडवानिया ने पलटवार करते हुए कहा कि किरोड़ी लाल मीणा को टिकट लेना है राजनीति में रहना है आम जनता को राजनीति में नहीं रहना है वह उनके राजनीति के शब्द हैं वह अपने पद के लिए गुलामी करना चाह रहे इसलिए ऐसे बयान दिए हैं जबकि बहुजन समाज गुलाम नहीं है समय बदल गया है बाबा साहब ने जो हमें कलम दी उनका हम सही तरीके इस्तेमाल करेंगे।

बाईट- शैलेंद्र डीडवाना 
जिला अध्यक्ष ,अखिल भारतीय खटीक समाज भीलवाड़ा