शहीद सैनिकों के घर पहुंचकर वीरांगनाओं का किया सम्मान, रक्षाबंधन की दी बधाई* *मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा का संवेदनशील कदम जिले में शहीदों के घर पहुंचे जनप्रतिनिधिगण और जिला प्रशासन के अधिकारी* *"मुख्यमंत्री का वीरांगनाओं को तोहफा, रक्षाबंधन पर किया सम्मान और दिया विशेष संदेश"*



भीलवाडडा- मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की समस्त वीरांगनाओं का सम्मान किया है। ज़िला कलक्टर श्री नमित मेहता के निर्देश पर रक्षाबंधन के पावन पर्व पर वीरांगना श्रीमती मंजू देवी पत्नी शहीद श्री खमन लाल गुर्जर निवासी गोपालपुरा आसींद तथा वीरांगना श्रीमती लक्ष्मी देवी पत्नी शहीद श्री गणेश सिंह निवासी निंबिया का मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा की ओर से सम्मान उनके निवास स्थान में आयोजित किया गया। 

समारोह में उम्मेदसिंह राजावत उपखण्ड अधिकारी, आसीन्द तथा उपखंड अधिकारी करेड़ा बंशीधर योगी ने माननीय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शुभकामना संदेश के साथ वीरांगनाओं का सम्मान किया। इस अवसर पर, वीरांगनाओं को 2100 रुपये, मिठाई की टोकरी, श्रीफल, शॉल और मुख्यमंत्री की ओर से एक विशेष संदेश दिया गया, जिसमें उन्होंने कहा कि...

 "प्रिय बहन, रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर मैं आपको हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। आपके पति ने भारतमाता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर परिवार और प्रदेश को गौरवान्वित किया है। आपके साहस और धैर्य को नमन करते हुए, मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ, कि राज्य सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी है और आपके सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। आपके परिवार की खुशहाली और समृद्धि की कामना के साथ।"

इस दौरान जनप्रतिनिधिगण भी उपस्थित रहे और वीरांगनाओं को मुख्यमंत्री के संदेश के साथ सम्मानित किया।

*वीरांगनाओं के सम्मान तथा सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध*

जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने बताया कि वीरांगनाएं हमारे समाज की असली ताकत हैं और उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान वीरांगनाओं के साहस और बलिदान को सलाम करने का एक तरीका है।इस सम्मान समारोह के माध्यम से, मुख्यमंत्री वीरांगनाओं के परिवार के साथ एकजुटता और सहानुभूति प्रकट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वीरांगनाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

*वीरता और साहस को सलाम किया, शहादत को किया याद*

वीरांगना श्रीमती मंजू देवी के पति शहीद श्री खमन लाल गुर्जर कांस्टेबल के पद पर सीआरपीएफ में तैनात थे और नक्सल विरोधी ऑपरेशन 2006 में शहीद हुए थे। वीरांगना श्रीमती लक्ष्मी देवी के पति शहीद श्री गणेश सिंह ऑप रक्षक 1992 में शहीद हुए थे।


इस अवसर पर उपखंड अधिकारियों ने वीरांगनाओं की वीरता व त्याग को प्रणाम करते हुए कहा कि उन्होंने अपने पति  की शहादत को सहन किया, अपने परिवार को संभाला है और कहा कि आपकी ताकत और साहस को हम सलाम करते हैं। वीर शहीदों की शहादत को याद करते हुए कहा कि हमें गर्व है आपने देश के लिए अपनी जान दी आपकी वीरता और साहस को हम सलाम करते हैं आपकी याद हमेशा हमारे दिलों में रहेगी। 

वीरांगना श्रीमती मंजू देवी तथा लक्ष्मीदेवी  ने अपने धन्यवाद संदेश में कहा, "मैं माननीय मुख्यमंत्री श्रीमान भजनलाल शर्मा के इस सम्मान के लिए आभारी हूं और मैं अपने देश और समाज के लिए और अधिक योगदान करने के लिए प्रतिबद्ध हूं मुझे अपने पति की शहादत पर गर्व है।

इस दौरान जगदीश जीनगर नायब तहसीलदार पटवारी प्रह्लाद सिंह ,घनश्याम प्रधान, राजेंद्र देवड़ा , अनिल सिंह तंवर पार्षद, कालूराम गुर्जर पार्षद शांतिलाल गुर्जर व फ़ौजमल गुर्जर आदि समाजसेवी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।