जिले में मेघ मल्हार अल सुबह से ही हो रही है बारिश

भीलवाड़ा -मौसम विभाग की चेतावनी का असर आज भीलवाड़ा जिले में भी देखने को मिल रहा है जिले मे गुरुवार को दिनभर बूंदाबांदी हुई थी लेकिन आज अल सुबह से ही पूरे भीलवाड़ा जिले में कभी मूसलाधार तो कभी रिमझिम बारिश हो रही है जिसके कारण आम जनजीवन प्रभावित है वहीं किसानों के चेहरे पर खुशी नजर आ रही है।

सावन माह में पूरे जिले में धीरे-धीरे मानसून सक्रिय हो गया है जहां आज अल सुबह से ही भीलवाड़ा जिले में कभी रिमझिम तो कभी मुसलाधार बारिश का दौर जारी है जिसके कारण नदी व तालाबों में भी पानी की आवक शुरू हुई है वहीं जिले का प्रसिद्ध मेनाल वॉटरफॉल भी तीव्र वैग से बहने लग गया है । वही बारिश होने से किसानों द्वारा बोई गई खरीफ की फसल के रूप में मूंग, उड़द ,तिल, ग्वार, ज्वार , मक्का व कपास , सोयाबीन की फसल में अच्छा उत्पादन होगा जहा किसानों का मानना है कि पिछले काफी समय से बरसात नहीं हो रही है लेकिन लंबे अंतराल के बाद बारिश हुई है जिससे फसलों में अच्छा उत्पादन होगा।

भीलवाड़ा जिले में 31 जुलाई तक 268 एमएम बारिश हो चुकी है जो की औसत बारिश 601 मिलीमीटर की 44.67 प्रतिशत ही है लेकिन जिले वासियों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अगस्त माह में काफी बारिश होने की संभावना है । भीलवाड़ा जन संसाधन विभाग के अनुसार गुरुवार को जिले में मानसून सक्रिय रहा था जिसके कारण सर्वाधिक बारिश भीलवाड़ा जिले के सरेरी में 42 मिलीमीटर , शंभूगढ़ में 18, गुलाबपुरा में 16, भीलवाड़ा में 17 एम एम सहित कहीं जगह अच्छी मुसालाधार बारिश हुई थी वही आज अल सुबह से ही मूसलाधार व रिमझिम बारिश का दौर जारी है लगातार हो रही बारिश के कारण शहर की सड़कों पर भी पानी नजर आ रहा है।

चरमराई सफाई व्यवस्था- शहर सहित जिले में हो रही बारिश के बाद भीलवाड़ा शहर में सफाई कर्मियों की हड़ताल चल रही है इसी के चलते शहर में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है जिसके कारण शहर की सड़कों पर कचरा बह है।