02-08-2024_bhilwara_police_somdutt tripathi

ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत 25 लाख के 124 मोबाइल जप्त, पुलिस ने मोबाइल ओनर को सौपे अपने मोबाइल, दो साइबर फ्रॉड के मामले दर्ज दो को किया गिरफ्तार

भीलवाड़ा_ पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत बड़ी सफलता मिली है जहां जिले में पिछले 2 वर्षों से गुमशुदा 124 मोबाइल जप्त करने के साथ ही इस मामले में दो प्रकरण साइबर फ्रॉड में भी दर्ज किए हैं। वहीं एसपी ने खुद अपने हाथों से गुमशुदा मोबाइल को प्रार्थी को सौंपे हैं।

जहां भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने एसपी ऑफिस के सभागार में प्रेस से मुखातिब होते हुए कहां की पुलिस मुख्यालय के निर्देशन में भीलवाड़ा जिले में 10 जुलाई 2024 से "ऑपरेशन एंटीवायरस" चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत पिछले दो वर्षों से गुमशुदा (मिसीग) मोबाइल को तकनीकी की सहायता से जप्त किए हैं इस मामले में भीलवाड़ा पुलिस को भीलवाड़ा के विभिन्न थानों से 25 लाख रुपए की लागत के 124 मोबाइल जप्त किए हैं वहीं इस मामले में दो प्रकरण साइबर फ्रॉड के भी दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक मामला साइबर फ्रॉड का भीलवाड़ा जिले के कारोई व एक गुलाबपुरा थाने में दर्ज हुआ है। 124 मोबाइल जप्त किए हैं जिसमें से सबसे ज्यादा 30 मोबाइल प्रताप नगर थाना क्षेत्र से जप्त किए हैं।

वही 58 ऐसे व्यक्त हैं जो जिले में निवास रत है वह अन्य राज्यों में वाछित हैं इनके बारे में साइबर सॉफ्टवेयर से सूचना एकत्रित की है ओर मोबाइल को इनको मालिकों को सुर्बद किए हैं।

एसपी ने अपने हाथों से सौपे मोबाइल- जिला पुलिस अधीक्षक सभागार में जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने 124 जप्त मोबाइल को मोबाइल ओनर को अपने हाथों से सौपे इस दौरान कहीं महिला पुरुषों व युवाओं ने पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया।

बाईट- राजन दुष्यंत
 जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा