जिला कलेक्टर व एसपी रहे गुलाबपुरा क्षेत्र के दौरे पर

*जिला कलक्टर नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक का गुलाबपुरा दौरा*

*उपखंड कार्यालय का किया निरीक्षण, चारागाह विकास के कार्यों को देखा*

*सघन वृक्षारोपण अभियान की जानकारी ली, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक लेकर दिए निर्देश*

भीलवाड़ा- जिला कलक्टर नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत हुरड़ा के चारागाह विकास केंद्र पर जाकर ग्राम पंचायत द्वारा विकसित किए गए कार्यों का निरीक्षण किया, साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय के पास हुरडा में अंबेडकर भवन में पौधारोपण कर देखरेख करने के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिला कलक्टर ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में मियावाकी पद्धति से एक ही जगह सघन पौधारोपण का भी जायजा लिया।   

*जिला कलक्टर ने उपखंड कार्यालय का किया  निरीक्षण, कहा आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से करें शीघ्र निस्तारण*

जिला कलक्टर ने उपखण्ड कार्यालय गुलाबपुरा का निरीक्षण किया। मेहता ने उपखण्ड कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का गहनता से निरीक्षण किया और आमजन की समस्याओं, राजस्व मामलों सहित लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर नियमित सुनवाई करते हुए शीघ्र निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कार्यालय से संबंधित विभिन्न लंबित कार्यों के निस्तारण के बारे में विस्तृत चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने कार्यालय की साफ-सफाई, विभिन्न दस्तावेजों की जांच, रखरखाव की व्यवस्था सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।  
उन्होंने अभिलेखों को पूरी तरह अपडेट रखने के साथ ही लंबित वाद और जन शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाने पर भी विशेष जोर दिया। साथ ही, उन्होंने राजस्व न्यायालय में दायर वाद के निर्णय किये जाने तथा राजस्व लक्ष्यो की शत प्रतिशत प्राप्ति के भी निर्देश दिए।

*बैठक लेकर अधिकारियों को आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण में दिए निर्देश*

जिला कलक्टर नमित मेहता ने इस दौरान  कार्यालय में बिजली और पेयजल, चिकित्सा सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय  अधिकारियों के साथ बैठक ली और क्षेत्र में बिजली और पेयजल सप्लाई निर्बाध और सुचारू रखने तथा चिकित्सा संस्थानों में बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को आपसी सामंजस्य रखते हुए स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया। 

*श्री अन्नपूर्णा रसोई में भोजन की गुणवत्ता परखी*

जिला कलक्टर नमित मेहता ने उपखंड अधिकारी तथा तथा तहसीलदार के साथ श्री अन्नपूर्णा रसोई का अवलोकन किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने रसोई में सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर भोजन की गुणवत्ता की जांच की। इस दौरान जिला कलक्टर द्वारा यहा पर परोसे जा रहे भोजन की मात्रा के वजन के संबंध में जानकारी ली। साथ ही प्रतिदिन की थालियों व टोकन के बारे में जांच की। जिला कलक्टर ने रसोई के भोजन की गुणवत्ता के संबंध में फीडबैक लिया। इस दौरान फीडबैक में जिला कलक्टर को भोजन की गुणवत्ता के संबंध में सकारात्मक फीडबैक मिला। 

उपखंड अधिकारी रोहित चौहान,तहसीलदार रणवीर सिंह, पुलिस उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, विकास अधिकारी समुंदर सिंह सहित कई ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।