भीलवाड़ा नगर परिषद बना नगर निगम सांसद व सभापति का किया स्वागत

भीलवाड़ा -प्रदेश सरकार द्वारा आज पेश किए गए बजट में भीलवाड़ा को काफी सौगात मिली है जहां मुख्यतः भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम बनाए जाने की घोषणा के बाद भाजपा के पदाधिकारीयो व राजनेताओं ने सांसद व सभापति का मुंह मीठा करवाकर खुशी जाहिर की है.

प्रदेश की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने आज विधानसभा मे पूर्ण कालिक बजट पेश किया है जहां भीलवाड़ा में रोड , नगर परिषद से भीलवाड़ा को नगर निगम ,औद्योगिक क्षेत्र का विकास, गुलाबपुरा कस्बे में महाविद्यालय, मांडलगढ़ व बिजोलिया में उप जिला अस्पताल, भीलवाड़ा शहर में एलिवेटेड रोड सहित कहीं घोषणाएं की है जिससे भीलवाड़ा के हर आमजन में खुशी है।

जहां भीलवाड़ा नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने भीलवाड़ा सांसद दामोदर अग्रवाल का माला पहनाकर मुंह मीठा करवाया इस दौरान सांसद दामोदर अग्रवाल ने सभापति का भी मुंह मीठा करवा कर पहले महापौर के रूप में माला पहनाई।

जहां भीलवाड़ा नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने कहा कि आज बजट पेश हुआ है इसमें भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम बनाने की घोषणा की है जिसकी मुझे बहुत खुशी है यह भीलवाड़ा शहर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा । केंद्र व राज्य सरकार की कई योजनाएं होती है वह नगर निगम के स्तर पर क्रियान्वित होती है भीलवाड़ा को नगर निगम बनाने के लिए हम पिछले 6- 8 महीने से लगातार प्रयास कर रहे हैं कि भीलवाड़ा नगर परिषद नगर निगम बने।  जिसमें हम आज सफल हुए इसके लिए भीलवाड़ा नगर परिषद का एरिया एलिजिबल है । आज विकास की जो सौगात मिली है वह बहुत अच्छी है मै इस मौके पर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री , हमारे सांसद , विधायक व हमारे पूर्व के जितने भी जन प्रतिनिधि है उनका आभार जताता हूं नगर निगम बनाने को लेकर मै मुख्यमंत्री को श्रेय देता हूं । आपको पहला महापौर बनने का सौभाग्य मिला इस पर सभापति राकेश पाठक ने कहा कि यह जनता का आशीर्वाद वह ईश्वर की कृपा है पहला मुझे महापौर बनने का सौभाग्य मिलना। जिस तरह चांद पर कई लोग गये लेकिन नील आर्मस्ट्रांग को याद करते हैं क्योंकि वह सबसे पहले गये इसी प्रकार में पहला महापौर बना हूं।



वही आज के बजट को लेकर भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद दामोदर अग्रवाल ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज के बजट में राजस्थान के विकास को नहीं राह दी है। यह बजट गरीबों व इंफ्रास्ट्रक्चर को समर्पित है। भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की दृष्टि से भीलवाड़ा को नगर निगम में बनाने की घोषणा करना बहुत ही अहम है वही भीलवाड़ा के ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए 150 करोड़ का आवंटन किया है जिससे भीलवाड़ा शहर मे आरोबी व एलिवेटेड रोड की राह आसान हो गई है वहीं भीलवाड़ा टैक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए सेपरेट टेक्सटाइल पॉलिसी व एमएसएमई के लिए सेपरेट एमएसएमई पॉलिसी बनाने के साथ ही भीलवाड़ा से जयपुर नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे की घोषणा मै समझता हूं की कनेक्टिविटी व विकास के लिए आज के दौर मे बहुत अहम है ऐसी बड़ी-बड़ी सौगातें आज दी है आज मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त मंत्री दिया कुमारी ने प्रदान कि है। मैं इस मौके पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं ।