परिवहन दस्ते पर एसीबी की छापे मार करवाई

भीलवाड़ा- भ्रष्टाचार निरोधक निरोधक ब्यूरो,अजमेर की टीम नेआज भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की आकस्मिक चैकिंग की। इस दौरान इंस्पेक्टर के साथ ही 5 संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है।

एसीबी के एएसपी भागचंद मीणा ने कहा कि भीलवाड़ा-चित्तौडग़ढ़ राष्ट्रीय  राजमार्ग पर हजारी खेड़ा के निकट परिवहन विभाग की और से वाहन चालकों से अवैध वसूली की एसीबी मुख्यालय को शिकायत मिली थी। इसके चलते एसीबी के महानिदेशक  के निर्देशानुसार आज रूप सिंह के नेतृत्व में एक टीम भीलवाड़ा के पुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर हजारी खेड़ा के निकट पहुंची, जहां परिवहन विभाग का दस्ता मिला, जिसमें परिवहन निरीक्षक महेश पारीक व पांच संविदाकर्मी शामिल थे और वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। एसीबी ने इस आकस्मिक चैकिंग के तहत इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को अपने साथ लिया। इसके बाद इनकी और वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी में एक लाख 47 हजार रूपये की संदिग्ध राशि मिली है। जहां एसीबी संदिग्ध मिली राशि का चालान से मिलान कर रही है कि जो राशि तलाशी में मिली वो चालान की राशि है या इनके द्वारा अवैध रूप से वाहन चालकों से वसूली गई। साथ ही इंस्पेक्टर व संविदाकर्मियों से भी एसीपी की टीम पुर थाने में ले जाकर  पूछताछ कर रही है। 

एसीबी की टीम परिवहन विभाग के उड़न दस्ते को रंगे हाथों पकड़ने के लिए टीम ने तीन से चार वाहनों से मौके पर पंहुची और परिवहन विभाग की टीम की घेराबंदी की। इसके बाद उडऩदस्ता वाहन को कब्जे में लिया और इंस्पेक्टर व 5 संविदाकर्मियों को पुर थाना ले जाया गया, जहां टीम छानबीन कर रही है।