अवैध रूप से संचालित कोयले की भट्टीयो पर प्रशासन का चला पीला पंजा



भीलवाड़ा- जिले के करेडा उपखण्ड क्षेत्र के रामपुरिया ग्राम पंचायत क्षेत्र के नारेली गांव मे अवैध रूप से संचालित कोयला भट्टियों को आज प्रशासन ने जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त किया है। 

जहां करेड़ा उपखंड अधिकारी बंशीधर योगी ने कहा कि गुरुवार को जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली थी जिसमें कलेक्टर ने जिले में बिलानाम भूमि पर संचालित अवैध कोयला भट्टियों पर कार्यवाही कर उन्हें ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए। जिसकी अनुपालना में आज करेड़ा क्षेत्र के रामपुरिया ग्राम में बिलानाम भूमि पर संचालित 6 अवैध कोयले की भट्टियां पर कार्यवाही करते हुए जे.सी.बी. की सहायता से ध्वस्त किया गया। साथ ही उपखंड अधिकारी ने यह भी कहा की उपखण्ड क्षेत्र करेड़ा में बिलानाम भूमि पर संचालित एवं अन्य अवैध कोयला भट्टियों पर भी आगे लगातार कार्रवाई की जाएगी।

देश भर में कोयल भट्टी कांड रहा था सुर्खियों में -वर्ष 2023 में भीलवाड़ा जिले में एक नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप कर कोयले की भट्टी में जिंदा जलाया था जो मामला देश भर मे सुर्खियों में रहा था उसके बाद न्यायालय ने दो आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई भी है लेकिन जिले में संचालित अवैध कोयले की पटियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है फिर भी प्रशासन के सामने चुनौती बनी हुई है जहां हाल ही में जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने जिले में अवैध रूप से संचालित कोयले की भट्टीयो को तुरंत ध्वस्त करने की निर्देश दिए थे इसी के अनुरूप आज कार्रवाई हुई है।