महिलाओं को नौकरी में आरक्षण देने के विरोध में छात्र उतरे सड़क पर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

भीलवाड़ा -हाल ही में प्रदेश सरकार ने तृतीय श्रेणी भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है उसके बाद प्रदेश भर में युवा छात्र विरोध कर रहे है जहां आज युवाओ ने भीलवाड़ा के कलेक्ट्रेट पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का पुतला  फुककर जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा है।

हाल ही में प्रदेश सरकार ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के आरक्षण को 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है इसके बाद प्रदेश में युवा छात्र विरोध कर रहे हैं। जहा युवाओं ने कहा कि इस प्रकार आरक्षण की घोषणा करने से युवा छात्रों के साथ कुठाराघात है सरकार को इस फैसले को बदलना चाहिए। जहां युवाओं ने भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का पुतला होगा।

जहां छात्र नेता ने कहा कि चंद्रभान सिंह ने कहा कि सरकार ने पहले ही तृतीय श्रेणी में 30 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दे रखा है उसको 50 प्रतिशत कर दिया है इसके विरोध में प्रदेश भर में छात्र विरोध कर रहे हैं अगर यह व्यवस्था लागू होती तो युवाओं का हक छीना जाएगा। इस आरक्षण व्यवस्था के विरोध में पूरे राजस्थान में विरोध चल रहा है। सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है तो हम बहुत बड़ा प्रदर्शन करेंगे। आज हमने काली पट्टी बांधकर आए हैं और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया है। प्रदेश मे युवा बहुत परेशान है जिन लोगों के हाथ में कलम होनी चाहिए  वह युवा आज सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं ।

बाईट- चंद्रभान सिंह
छात्र नेता