बहादुरपुर गांव में युवक का कुएं में शव मिलने का मामला, पुलिस जांच रिपोर्ट में कई रोचक तथ्य आये सामने, जिन पर हत्या का आरोप लगाया उनकी कुएं के पास व गांव में नहीं आई लोकेशन, युवक की कुएं में डूबने से हुई थी मौत नहीं की थी किसी न हत्या।

अजमेर-ब्यावर जिले की बिजयनगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुरा गांव में गत दिनों एक युवक का कुएं में शव मिलने से सनसनी फैल गई थी इस मामले में पीड़ित पक्ष ने अपने ही समाज के भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के कानिया गांव के रहने वाले लोगों पर आरोप लगाये थे। इस मामले की जांच मसूदा पुलिस उप अधीक्षक सज्जन सिंह के नेतृत्व में बिजयनगर पुलिस ने शुरू की तो जांच के बाद कई तरह के रोचक तथ्य सामने आए हैं। 

जहा मसूदा पुलिस उपा अधीक्षक सज्जन सिह ने कहा कि बिजयनगर थाना क्षेत्र के बाहदुरपुरा गांव में लगभग एक महा पूर्व के एक युवक का कुएं में शव मिला था मैं मौके पर पहुंचा वह युवक के शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौप था । 

जहां मृतक युवक के परिजनों ने अपने ही समाज के लोगों पर हत्या का मामला दर्ज करवाया था इस मामले की जांच करने पर पाया गया कि जिन लोगों पर मृतक के परिजनों ने आरोप लगाए वह मूलत भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के कानिया गांव की रहने वाले हैं जहां हमने मोबाइल लोकेशन के आधार पर जांच शुरू की तो जिस युवक पर हत्या का आरोप लगाया उनकी मोबाइल लोकेशन कुएं के पास नहीं पाई जाकर कानिया गांव में ही पाई गई वही मृतक युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत पाई गई ऐसे में यह हत्या का मुकदमा नहीं बन रहा है लेकिन इसकी और जांच की जा रही है। हमने युवक की मौत के मामले में मृतक युवक के परिजनों ने जिस युवक पर आरोप लगाए उस कानिया गांव के युवक व उनके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी पूछताछ में खुलासा हुआ और उन्होंने कहा कि बहादुरपुरा गांव में जिस युवक का कुएं में शव मिला उनसे हमारा कोई लेना-देना नहीं है हमें बेवजह नहीं फसाया जाए इंटरनेट के तौर पर आप किसी प्रकार की जांच कर सकते हो जहा पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर जांच शुरू की तो निराधार पाई गई।

ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल जो मामला हत्या का नहीं बन रहा है उस मामले को पुलिस विभाग क्यों लंबित कर रखा है।
पुलिस हर एंगल से कर रही जांच -इस मामले में बिजयनगर पुलिस एवं मसूदा पुलिस उपा अधीक्षक सज्जन सिंह हर एंगल से जांच की है अभी तक की जांच में युवक की किसी ने हत्या नहीं की है ।