तीव्र वेग से बहने लगा मेनाल जलप्रपात

भीलवाड़ा_इस वर्षा ऋतु में मानसून की पहली अच्छी बारिश होने के बाद भीलवाड़ा कोटा राजमार्ग पर स्थित मेनाल जलप्रपात तीव्र वेग से बहने लग गया है जहां आज मांडलगढ़ उपखंड क्षेत्र में  कही जगह मुसलाधार बारिश हुई है बारिश के बाद मेनाल जल प्रपात बहने लग गया है जिनको निहारने अब काफी संख्या में पर्यटक भी पहुंचेंगे।

चित्तौड़गढ़ कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाडपुरा के पास मेनाल जलप्रपात स्थित है जहां मेनाल जलप्रपात के क्षेत्र में काफी संख्या में पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण जब भी बारिश होती है तब यह जलप्रपात तीव्र वेग से बहने लगता है जिसमे लगभग 100 फीट ऊंचाई से ढलान की ओर पानी गिरता है जिनको निहारने काफी संख्या में देसी व  विदेशी पर्यटक भी पहुंचते हैं।

पीएम मोदी ने भी किया था मन की बात में उल्लेख- मेनाल जलप्रपात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में 28 जून 2015 को मन की बात के छठे संस्करण में उल्लेख किया था । जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेनाल जलप्रपात का जिक्र करते हुए कहा कि मेनाल जलप्रपात राजस्थान का अनूठा जलप्रपात है काफी संख्या में पर्यटक इस जलप्रपात को देखने वर्षा ऋतु में पहुंचते हैं जहां पास ही अद्भुत पुरानी कला से मंदिर भी बने हुए हैं।