बंदूक की नोक पर कलर पेंट व्यापारी का हुआ अपहरण, 45 लाख रुपए की मांगी फिरौती, पुलिस ने 10 घंटे में छह आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए व्यापारी को सकुशल किया दस्तयाब

बंदूक की नोक पर कलर पेंट व्यापारी का हुआ अपहरण, 45 लाख रुपए की मांगी फिरौती, पुलिस ने 10 घंटे में छह आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए व्यापारी को सकुशल किया दस्तयाब

भीलवाड़ा -शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में बीती देर रात एक कलर पेंट व्यापारी को फिरौती के लिए पिस्टल व हथियार की नोक पर अपहरण कर लिया था जहा पुलिस ने महज 10 घंटे में ही अपहरणकर्ता के चंगुल से व्यापारी को मुक्त कराते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वही पुलिस ने अपहरण कर्ताओ से हथियार भी बरामद किये हैं। अपहरण के दौरान व्यापारी के साथ कार में जमकर मारपीट करते हुऐ व्यापारी के परिजनों से 45 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी । 

जहा आज भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने अपहरण के मामले को लेकर एसपी ऑफिस के सभागार में प्रेस से मुखातिब होते हुऐ कहा कि भीलवाड़ा शहर के सुभाष नगर थाना क्षेत्र की आरसी कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय आदित्य जैन का प्रतापनगर थाना क्षेत्र के गांधीनगर में कलर पेंट का शोरूम है। सोमवार रात्री में व्यापारी आदित्य जैन दुकान (शौरूम) बंद करके घर जाने लगा इसी दौरान व्यापारी की कार को रोककर कुछ लोग जबरन गाड़ी में बैठ गए और व्यापारी को पिस्टल व चाकू की नोक पर बंधक बना लिया था। जहां व्यापारी द्वारा विरोध करने पर व्यापारी के साथ मारपीट भी की गई ओर व्यापारी की गाड़ी में ही उसका अपहरण कर ले गए। करीब तीन घंटे बाद परिजनों को अपहरणकर्ताओं ने फोन करके 45 लाख की फिरौती मांगी। इसकी जानकारी परिजनों ने तत्काल पुलिस को दी। उसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर एएसपी विमल सिंह की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया गया। अपहरणकर्ताओं की तलाश में भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में नाकाबंदी कराई गई। करीब 10 घंटे चले सर्च के बाद आज सुबह नौ बजे भीलवाड़ा भीम मार्ग पर हरिपुरा चौराहे के निकट से चार अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया गया ओर उनके कब्जे से व्यापारी आदित्य को भी रिहा करवा लिया गया वहीं पुलिस ने भीलवाड़ा शहर से 2 फिरोती की राशि लेने वाले युवकों को भी गिरफ्तार किया है। इस दौरान अपहरण कर्ता के पास पिस्टल व चाकु भी बरामद किये।अपहरणकर्ता द्वारा की गई मारपीट से आदित्य घायल हो गया था, जिसे तत्काल भीलवाड़ा के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। उधर, आदित्य की रिहाई से पुलिस व परिजनों ने राहत की सांस ली। इस पूरे मामले में पुलिस ने अपहरणकर्ता में शामिल 6 लोगो को गिरफ्तार कर हथियार और वाहन भी जब्त किए है। 

गिरफ्तार किए आरोपी -जहां जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि कलर पेंट व्यापारी का अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में कैलाश सुथार 25 उम्र वर्ष , गौरी शंकर शर्मा 21 वर्ष ,सन्नी घुसर उम्र 21 वर्ष, आनंद सोनी 19 वर्ष, मनोज पाराशर 24 वर्ष व गोविंद शर्मा 24 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। 

परिजनों ने किया सहयोग -जहा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि कलर पेंट व्यवसाय के अपहरण के मामले में जब उनके परिजनों को सूचना मिली तो परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेकर विशेष टीमों का गठन किया इस दौरान परिजनों ने पुलिस का पूरा सहयोग किया। परिजनों को पुलिस जिस तरह परिजनों और अपहरण कर्ताओ पर मोबाइल से बातचीत का तरीका बता रही थी उसी तरह परिजन अपहरण कर्ताओ से बात कर रहे थे इसी की बदौलत आज कपड़ा पैंट व्यापारी सकुशल मुक्त कराया गया।

अपहरण कर्ताओं ने पत्नी के फोन पर किया फोन -कपड़ा पेन्ट व्यापारी आदित्य जैन के अपहरण के बाद फिरौती मांगने वाले अपहरण कर्ताओं ने आदित्य के फोन से ही उनकी पत्नी अभिलाषा के मोबाइल पर फोन किया और फिरौती की राशि की मांग की तब परिजनों ने तुरंत पुलिस को सुचना दी‌।

बेटे के अपहरण की पिता ने दर्ज करवाई रिपोर्ट- कलर पेंट व्यापारी आदित्य जैन के अपहरण की रिपोर्ट सोमवार देर रात्रि आदित्य जैन के पिता कपूर चंद्र जैन ने भीलवाड़ा शहर के प्रताप नगर थाने में दर्ज करवाई जिस पर पुलिस ने धारा 140 (2), 140(3) बीएनएस में दर्ज की और पुलिस ने तुरंत जांच की शुरू

अपहरण के बाद पुलिस ने त्वरित टीमों का किया गठन -जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने अपहरण के बाद व्यापारी को सकुशल दस्तयाब करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह के नेतृत्व में सात विशेष टीमों का गठन करते हुए भीलवाड़ा व शाहपुर जिले में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई जहां पुलिस ने चाकू व पिस्टल की नोक पर अपहरण कर्ताओं को आज गिरफ्तार कर लिया है अपहरण कर्ता पिछले चार-पांच दिनों से कलर पेंट व्यापारी के शोरूम के बाहर रैकी कर रहे थे।

सीसीटीवी की ली मदद -पुलिस ने व्यापारी के अपहरण की सूचना के तुरंत बाद प्रतापनगर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह नरूका के नेतृत्व में शहर के सीसीटीवी खगाले गये। सीसीटीवी में वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई।