भीलवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता , बाछड़ा गैंग के 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

भीलवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत का बयान, मध्य प्रदेश की राजकुमार बाछड़ा गैंग के सात आरोपियों को किया गिरफ्तार, देश के अलग-अलग राज्यों में 100 से अधिक लूट व नकबजनी की वारदात को अंजाम देने के साथ ही राजस्थान के 12 जिलों में 28 वारदातों को अंजाम देना कबूल किया, दो कार व हथियार भी हुए बरामद 

भीलवाड़ा- जिले की बिजोलिया थाना पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश के अंतराज्यीय गिरोह राजकुमार बांछड़ा गैंग के सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है । गैंग ने मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र ,कर्नाटक, गुजरात राज्य में 100 व राजस्थान के एक दर्जन जिलों में 28 वारदातो जिसमे चोरी, डकैती ,लूट व नकबजनी की वारदात को करना कबूल किया है बिजौलिया पुलिस ने आज इस मामले का राजफास करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए घटना में शामिल पिस्टल नुमा पिस्टल देसी कट्टा , लोहे की रोड , टामी व दो कारों को जप्त किया है इनमें से दो इनामी अभियुक्त है जिन पर पुलिस ने 25-25 हजार रुपए की इनाम घोषित कर रखा है इन्होंने बूंदी जिले के हिंडोली मैं मंदिर के पुजारी की हत्या व डकैती प्रकरण में भी वाचित है ।

जहां भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि मध्यप्रदेश के राजकुमार बाछड़ा गैंग द्वारा देश भर में मध्यप्रदेश ,महाराष्ट्र, कर्नाटक , गुजरात राज्य में 100 से अधिक लूट व डकैती व चोरी की वारदात करने के साथ ही राजस्थान के भीलवाड़ा ,जयपुर, टोंक, बूंदी, कोटा ,दौसा, पाली, सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ व अजमेर में नकबजनी ,डकैती व लूट जैसी 28 वारदात करना कबूल किया है।


भीलवाडा जिले में बढ़ती चोरियों व डकैतियों को लेकर भीलवाड़ा जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है जहां गत दिनों 17 जुलाई को भीलवाड़ा जिले की बिजोलिया कस्बे के निवासी कैलाश चंद खटीक ने बिजोलिया थाने में रिपोर्ट पेश की थी जहां उन्होंने रिपोर्ट में लिखा कि 16 जुलाई की रात्रि करीब 2:00 बजे अज्ञात चोर बिजोलिया में मेरे घर के  गेट की जाली तोडकर घर के अंदर घुस गए । घर के अंदर मै और मेरी पत्नी सो रहे थे दुसरे कमरे में मेरा लड़का देवेंद्र सौ रहा था । अचानक चोरो को देखकर हम उठ गए तो चोरों ने पिस्तौल जैसा हथियार दिखाया और हमे धमकाया कि अगर आपने चिल्लाया या पुलिस को खबर की तो तुम्हें मार देंगे । अज्ञात चोरों ने हमारे पूरे घर में तलाशी ली और अलमारी में पड़े 10 तोला सोने के आभूषण, 1 किलो चांदी के आभूषण के साथ ही 60000 नकद वह दो मोबाइल फोन चुरा लिए। जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई। जिसमें बिजोलिया में विशेष टीम का गठन किया। जहां बिजोलिया थाना प्रभारी लोकपाल सिंह के नेतृत्व में गठन करते हुए प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए कस्बे के आसपास सीसीटीवी कैमरा रिकॉर्डिंग खखालते हुए विश्लेषण किया ।  इस दौरान पूर्व में हुई चोरी की वारदातों का तरीका भी एक समान होना ज्ञात हुआ ओर पुलिस ने इनपुट के आधार पर जगह-जगह दबीश दी ।

जहां पुलिस ने आज मध्य प्रदेश के राजकुमार बाछड़ा गैंग के सात आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए दौ कार व वारदात में प्रयुक्त पिस्टल नुमा देसी कट्टा व लोहे की रोड भी जप्त की है इन्होंने अन्य प्रदेश में सो व राजस्थान में 28 वारदात को अंजाम देना कबूल किया है।

साइबर टीम ने की कड़ी मेहनत- घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत प्रत्येक दिन मॉनिटरिंग कर रहे थे जहां बिजोलिया थाना प्रभारी सहित साइबर टीम के सदस्यों ने आधुनिक तकनीकी से जांच पड़ताल कर वारदात का खुलासा किया है।

इनामी अभियुक्तों को भी किया गिरफ्तार- पुलिस ने आज सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है इनमें से  दौ 25-25 हजार रुपए की इनामी अभियुक्त है इनके खिलाफ बूंदी जिले की हिंडोली में मंदिर के पुजारी की हत्या कर डकैती के प्रकरण में भी वाचित है।

वारदात को अंजाम देने के लिए अपनाते थे अलग-अलग तरीके- पुलिस ने आज जिन सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है वह वारदात को अंजाम देने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते थे जहां मुख्य मार्ग व नाकाबंदी के पॉइंट से बचते हुए कच्चे रास्ते में होकर गंतव्य की ओर जाते हैं। वही वारदात स्थल पर पैदल जाते। वारदात स्थल पर एक आरोपी को मकान के बाहर निगाह रखने के लिए खड़ा रखने के साथ ही वारदात को अंजाम देते समय लोगों को हथियार के दम पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे।