योग दिवस के जिला स्तरीय आयोजन में सांसद ,कलेक्टर व एसपी ने आमजन के साथ मौजूद रहकर किये योग

भीलवाड़ा -अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की मौके पर आज भीलवाड़ा नगर परिषद के चित्रकूट धाम में जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें भीलवाड़ा सांसद दामोदर अग्रवाल, जिला कलेक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सहित राजनेता ,पुलिस, प्रशासन सहित सामाजिक संगठन से जुड़े हजारों लोगों ने योग किया। इस मौके पर भाजपा सांसद दामोदर अग्रवाल ने कहा कि योग से ही जीवन निरोग रहता है हमेशा प्रतिदिन योग करना चाहिए जिससे  शरीर में कोई व्याधि नहीं फैलती है। आज भारत के कारण ही पूरे विश्व में योग को पहचान मिली है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रतिदिन योग करते हैं।
 दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आज मनाया जा रहा है जहां भीलवाड़ा नगर परिषद के चित्रकूट धाम में जिला स्तरीय आयोजन हुआ वहीं उपखंड व पंचायत स्तर पर भी योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ जहां लोगों ने बढ़ चढ़कर सुबह 7:00 से 8:00 बजे तक योग किया । इस दौरान योग गुरु ने योग के महत्व भी समझाइए और कहा की प्रतिदिन योग करने से शरीर में ताजगी के साथ ही किसी प्रकार की व्याधि नहीं आती है इसलिए लोगों को प्रतिदिन नियमित योग करना चाहिए करेंगे योग तो रहेंगे निरोग। 

कलेक्टर व एसपि ने ली सेल्फी- भीलवाड़ा जिला स्तरीय योग कार्यक्रम की समाप्ति के बाद योग कार्यक्रम स्थल पर लगे सेल्फी प्वाइंट पर जिला कलेक्टर नमित मेहता व जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने सेल्फी लेकर योग के महत्व को बताया।

भारत ने दिलाई विश्व भर में योग को पहचान- भीलवाड़ा सांसद दामोदर अग्रवाल ने जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में कहा कि आज भारत ने विश्व में योग को पहचान दिलाई है इसीलिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस मनाया जा रहा है योग के कारण ही लोगों में बीमारी की दर भी घटी है जो व्यक्ति प्रतिदिन योग करते हैं वह निरोग भी रहते हैं उनके शरीर में किसी प्रकार की व्याधि नहीं आती है ऐसे में मैं सभी से यही आह्वान करता हूं कि केवल 21 जून को ही योग करके इति श्री नहीं करें प्रतिदिन  योग करें जिससे ताजगी रहेगी।