डी.एल.ई.डी. परीक्षा का हो रहा आयोजन

डीएलईडी वर्ष 2024 की परीक्षा दोपहर 12:30 से 3:30 के बीच आयोजित हुई । परीक्षा भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले के 68 परीक्षा केंद्र परआयोजित हुई जिसमें 21 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

भीलवाड़ा -भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में बीएसटीसी प्रवेश के लिए आज डी.एल.ई.डी. परीक्षा का आयोजन हो रहा है जहां परीक्षा केंद्र के अंदर सगन जांच करने के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश किया दिया जा रहा है यह परीक्षा वर्धमान कोटा खुला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित करवाई जा रही है।

प्रदेश पर में आज कोटा खुला विश्वविद्यालय द्वारा बीएसटीसी में प्रवेश के लिए डी.एल.ई.डी.परीक्षा का आयोजन हो रहा है जहां परीक्षा केद्रो में सघन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। जहां भीलवाड़ा में शाहपुरा जिले में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं उन परीक्षा केंद्र के बाहर पुलिस का जाब्ता भी तैनात किया गया है जहां परीक्षा में गोपनीयता को लेकर परीक्षार्थियों की संघन तलाशी लेने के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया जा रहा है साथ ही भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में निष्पक्ष परीक्षा आयोजन को लेकर उड़न दस्ते भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

जहां भीलवाड़ा में परीक्षा केंद्र प्रभारी राजकुमार लड्ढा ने कहा कि डीएल ईडी वर्ष 2024 की परीक्षा आज आयोजित की जा रही है जहां दोपहर 12:30 से 3:30 के बीच परीक्षा का आयोजन होगा । यह परीक्षा भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में 68 परीक्षा केंद्र आयोजित की जा रही है जिसमें 21 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।


वही भीलवाड़ा के राजेंद्र मार्ग स्कूल में परीक्षार्थियों की सघन तलाशी लेने के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है जहां परीक्षार्थियों की लंबी-लंबी कतारे लगी हुई है जहां राजेंद्र मार्ग स्कूल के प्राचार्य श्यामलाल ने कहा कि आज डीएल ईडी परीक्षा का आयोजन हो रहा है जहां परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की सघन तलाशी लेने की बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. हमारा उद्देश्य निष्पक्ष रूप से परीक्षा आयोजन करवाना है इसीलिए हम मुस्तैदी से सघन जांच करने के बाद ही परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को प्रवेश दे रहे हैं।