मुख्यमंत्री युवा उत्सव में युवाओं को सौपे नियुक्ति पत्र, नियुक्ति पत्र पाने के बाद युवाओं के खिले चेहरे

भीलवाड़ा_ नगर परिषद के महाराणा प्रताप सागर में आज जिला स्तरीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का आयोजन हुआ जहां भीलवाड़ा जिले के युवाओं को प्रदेश स्तरीय समारोह जयपुर से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी संबोधन किया और नव नियुक्ति युवाओं को बधाई थी ।

जहा भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर सांसद दामोदर अग्रवाल, जिला कलेक्टर नमित मेहता ने नियुक्ति पत्र सौपा है। जहा मुख्यमंत्री ने संबोधन के दौरान भीलवाड़ा में टेक्सटाइल पार्क लगाने की संभावनाओं का जिक्र किया और कहा कि भीलवाड़ा में टेक्सटाइल पार्क लगेगा जिससे निजी क्षेत्र में युवाओं को और रोजगार के अवसर सजृन होगे ।

भीलवाड़ा जिले में आज पांच युवाओं को सिंबॉलिक तौर पर नियुक्ति पत्र व मुख्यमंत्री की ओर से जारी प्रशस्ति पत्र सौपा गया जहा भीलवाड़ा जिले के आज 477 युवा कार्मिक मौजूद थे जिसमें कृषि के क्षेत्र में एक, कोऑपरेटिव के क्षेत्र में तीन ,शिक्षा विभाग के 385, वन विभाग के 29, मेडिकल के 47 सहित अन्य विभाग के नवनियुक्त कार्मिक अधिकारी मौजूद थे।

जहा कार्यक्रम की समाप्ति के बाद भीलवाड़ा सांसद दामोदर अग्रवाल ने कहा की जो मेहनत करके आगे बढ़ते हैं उनको ही सरकारी नौकरी मिलती है आज युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपा है लंबे समय बाद हमारी सरकार मे भर्ती प्रक्रिया चरम पर पहुंची है पिछली सरकार के समय पेपर लीक की घटनाऐ हुई थी उस पर मुख्यमंत्री ने शक्ति की है और जेल की सलाह को के पीछे धकेला है । अब नियमित भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी आज युवाओं को नियुक्ति पत्र मिलने पर उनके मुंह पर खुशी है हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए कटिबंध है। वही टेक्सटाइल पार्क को लेकर भी सरकार गंभीर है टेक्सटाइल पार्क को लेकर मेरी मुख्यमंत्री जी से लंबी मंत्रणा हो चुकी है आज मुख्यमंत्री ने आस्वस्थ किया कि हर कीमत पर भीलवाड़ा में टेक्सटाइल पार्क लगेगा । मैं उम्मीद करता हूं कि इस बजट में पीएम मित्रा योजना के तहत टेक्सटाइल पार्क की घोषणा होगी । इसके लिए मैंने तीन दिन पहले संसद भवन में केंद्रीय कपड़ा मंत्री से भी मुलाकात की है। मुख्यमंत्री ने तो मेरे को इतना भरोसा दिया कि अगर पीएम मित्रा से टेक्सटाइल पार्क की घोषणा नहीं होती है तो राज्य स्तर पर ही प्रयास करके टेक्सटाइल पार्क लगाया जाएगा ।

वही अपना नियुक्ति पत्र पाने के बाद अर्पिता ने कहा कि मैं भीलवाड़ा जिले के कोदुकोटा गांव की रहने वाली हूं। इस युवा उत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पर मुझे बहुत बड़ी खुशी हुई है। मुख्यमंत्री के संवाद कार्यक्रम में मेरा नाम था लेकिन संवाद नहीं हुआ उसका मेरे मन में मलाल है। हमने मुख्यमंत्री के आशीर्वचन सुने हैं जो हमने तैयारी की उनका फल मिला है। पढ़ाई के बाद अब हमारा भविष्य सुरक्षित है। मैं सभी अभिभावकों को संदेश देना चाहता हूं कि पहले करियर बनाएं फिर शादी करें । क्योकी शादी  उम्र भर निभानी पड़ती है लेकिन रोजगार के लिए सीमित समय होता है उस समय ही रोजगार प्राप्त करने होते हैं।