अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर लोगों में दिख रहा है उत्साह वर्तमान में किया जा रहा पूर्वाभ्यास

भीलवाड़ा -21 जून को प्रस्तावित विश्व योग दिवस को लेकर भीलवाड़ा जिले में भी पूर्वाभ्यास करवाने के साथ ही लोगों को योग के प्रति जागरूक किया जा रहा है जहां प्रतिदिन जिला स्तर से लेकर पंचायत स्तर पर योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हो रहा है।

21 जून को दसवां विश्व योग दिवस मनाया जाएगा । जहां योग को लेकर प्रारंभिक तौर पर तैयारी चल रही है वही योग दिवस को लेकर लोगों को योग के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है  जहां योग गुरु योग का पूर्वाभ्यास कर रहे लोगो को " करेगे योग- तो रहोगे निरोग"स्लोगन के आधार पर योग का महत्व समझाया जा रहा है ।

जहां भीलवाड़ा आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक ओमप्रकाश ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा। भीलवाड़ा जिले में 12 मॉडल केंद्र है वहा योग दिवस को लेकर अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं वही शाहपुरा जिले में भी दौ नोडल अधिकार नियुक्त किए हैं। प्रारंभिक तौर पर वर्तमान में पंचायत स्तर से लेकर जिला स्तर पर योग का पूर्वाभ्यास करवाया जा रहा है जो  7 जून से शुरू हुआ हैं वहीं जिला स्तरीय मुख्य आयोजन भीलवाड़ा राजेंद्र मार्ग स्कूल में होगा जिसमे जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी सहित आम जन मौजूद रहेंगे । जिला स्तरीय आयोजन में हमे कम से कम 5000 लोग आने की संभावना है।