किसान आयोग के अध्यक्ष सी आर चौधरी का बड़ा बयान देश में विपक्ष अपनी भूमिका निभाये सही तब मिलेगा मोदी का साथ

भीलवाड़ा -किसान आयोग के अध्यक्ष सी आर चौधरी ने आज भीलवाड़ा में प्रेस से मुखातिब होते हुए बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा देश में विपक्ष राष्ट्र के विकास के लिए अपनी भूमिका सही निभाये तो मोदी तैयार है विपक्ष तो केवल मात्र नारे लगाने व तख्तियां दिखाने के लिए ही जाने जाता है वही  खींवसर उपचुनाव में खुद के दावेदार होने पर मुस्कुराते हुए कहा कि जो पार्टी जिम्मेदारी देती है उसको मैं निर्वहन करता हूं । मेरी टिकट को लेकर पार्टी हाई कमान देखेगा मुझे किसी को कहने व प्रयास करने की जरूरत नहीं। पार्टी मुझे कहती है वह मैं करता हूं।

भाजपा प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार आज भाजपा जिला संगठन की ओर से भीलवाड़ा जिला भाजपा कार्यालय में भारतीय लोकतंत्र के लिए काला दिवस के रूप में मनाया गया इस दौरान भाजपा जिला कार्यालय में लगी प्रदर्शनी का राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष सी.आर. चौधरी ने किया।

प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद प्रदेश किसान आयोग के अध्यक्ष सी.आर. चौधरी ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि हमारे लोकतंत्र प्रहरियों का आपातकाल के समय अरेस्ट किया उनका आज सम्मान हो रहा है आपातकाल के समय 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया था उस समय कैबिनेट को भी कॉन्फिडेंस में नहीं लिया गया । इंदिरा गांधी ने व्यक्तिगत कारण के ही आपातकाल लगाया गया उस दौरान विपक्ष मे बीजेपी ओर संघ को टारगेट किया। आपातकाल के दौरान देश में एक लाख 40 हजार लोगों को अरेस्ट कर जेल भेजा था।

विपक्ष राष्ट्र के विकास के लिए अपनी भूमिका सही निभाये तो मोदी तैयार है विपक्ष केवल मात्र नारे लगाने व तक्तियां दिखाने के लिए जाना जायेगा तो विपक्ष को मोदी साथ नहीं देगा। जनता सांसदों को चुनते समय काफी अपेक्षा रखती है वह अपेक्षाएं पूरी करनी चाहिए।

लोकसभा चुनाव में भाजपा की कहां कमी रही जिस कारण कम सीटे मिली जिस सवाल पर किसान आयोग के अध्यक्ष सी आर चौधरी ने कहा कि इस बार हुए लोकसभा चुनाव में मैं टिकट की रेस में भी ज्यादा नहीं था टिकट वितरण अलाकमान करता है वसुंधरा राजे ने बयान दिया कि जो उंगली पकड कर आगे बढ़ते हैं वही काटते हैं उस बयान पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि संघ व मोदी के बीच तल्खी की है जहा डोटासरा के बयान पर सी आर चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि यह डोटासरा का मानना है कि मोदी व संघ के बीच तल्खी है जबकि हमारा मानना नहीं है इस प्रकार के कहीं रिश्ते कटु नहीं हैं । सही राष्ट्र के डवलप के लिए विचार परिवार हमेशा मार्गदर्शन देता है।

आरपीएससी के अध्यक्ष रहे आप आरपीएससी की विश्वसनीयता को लेकर क्या मानते हो जिस सवाल को टालते हुए सी आर चौधरी ने कहा कि मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता मेने संविधान की शपथ ले रखी है।

 देश मे किसानों को भाजपा ने इतना सहयोग एवं समर्थन दिया फिर लोकसभा चुनाव में किसानों का साथ क्यों नहीं मिला जिस सवाल पर सी आर चौधरी ने कहा कि चुनाव में किसानों की ही नहीं कहीं जगह कई तरह की दिक्कत आती है कई बार लोकल कैंडिडेट, कई बार जाति को लेकर दिक्कत आती है हालांकि मोदी देश में चार ही जाती मानते हैं युवा, नारी शक्ति, किसान व अन्य उनको व्यवहार में आने में काफी समय लगेगा।

खींवसर में उपचुनाव है क्या रणनीति रहेगी जिस सवाल पर सी आर चौधरी ने कहा कि खीवसर मे उपचुनाव है जिसके लिए भाजपा तैयार है टिकट वितरण हाई कमान करता है मेरी टिकट को लेकर यह पार्टी हाई कमान देखेगा मुझे किसी को कहने व प्रयास करने की जरूरत नहीं पार्टी जो कहती है वह काम में करने के लिए तैयार हूं। पार्टी उपचुनाव में अगर जिम्मेदारी देगी तो मैं तैयार हूं जैसे आज मै उपाध्यक्ष के नाते काम कर रहा हूं। आज मुझे पार्टी ने चित्तौड़गढ़ जाने की की कहा आज मै चित्तौड़गढ़ व भीलवाड़ा आया।

बाईट- सी आर चौधरी 
अध्यक्ष किसान आयोग राजस्थान सरकार