सरकारी नौकरी में 50% महिलाओं को आरक्षण का विरोध

भीलवाड़ा | हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा सरकारी भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा करने के बाद अब विरोध के स्वर तेज हो गए हैं जहां युवा वर्ग इस घोषणा का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं । जहां आज युवाओ ने भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर इसमें संशोधन की मांग की है।

प्रदेश सरकार ने सरकारी भर्ती में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने की घोषणा की थी जिसके विरोध में आज सैकड़ो युवा छात्र कलेक्ट्रेट के सामने मुखर्जी पार्क में एकत्रित हुए और वहा से रैली के रूप में सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50% आरक्षण देने की घोषणा में बदलाव की मांग की है।

जहां प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने यह गलत फैसला लिया है इससे पुरुष युवा वर्ग के साथ कुठाराघात है सरकारी नौकरी में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण नहीं देना चाहिए था हम इसका विरोध कर रहे हैं और आज जिला कलेक्टर नमित मेहता को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौप कर संशोधन की मांग की है।