बिना पट्टे के ट्रस्ट बना रहा दुकानें, ग्राम पंचायत ने नोटिस जारी कर रुकवाया काम

बिजौलियां । श्री तिलस्वां महादेव मंदिर ट्रस्ट द्वारा  फव्वारा चौक  पर बनाई जा रही दुकानों को लेकर ग्राम पंचायत द्वारा  निर्माण कार्य रोकने के लिए बुधवार को नोटिस जारी किया गया। साथ ही दुकानों के बजाय यात्रियों की सुविधा के लिए शुलभ शौचालय बनाए जाने की माँग की हैं।
विदित हैं कि ग्रामीणों की माँग पर एक वर्ष पूर्व  उक्त स्थान पर ग्राम पंचायत द्वारा शौचालय निर्माण शुरू किया गया था। उस समय  मंदिर ट्रस्ट द्वारा यात्रियों व ग्रामीणों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आधुनिक शुलभ शौचालय बनाए जाने का आश्वासन देकर निर्माण रूकवा दिया गया था। अब ट्रस्ट द्वारा दुकानों का निर्माण कार्य शुरू करने  से लोगों में रोष व्याप्त हैं।
सरपंच कैलाश चन्द्र रेगर ने बताया कि ट्रस्ट के पास उक्त जगह का कोई पट्टा नहीं हैं। इसके बावजूद दुकानों का निर्माण करवाया जा रहा हैं जो गलत हैं।फिलहाल निर्माण कार्य बंद हैं लेकिन ट्रस्ट दुकानें बनाने पर अड़ा हुआ हैं। 
गौरतलब हैं कि मंदिर में अगरबत्ती, नारियल-प्रसाद चढ़ाने पर रोक के निर्णय समेत कई मामलों में ट्रस्ट विवादों में रह चुका हैं। ग्रामीणों का कहना हैं कि ट्रस्ट में लंबे समय से चुनाव नहीं हुए हैं और वर्षों से जमें ट्रस्ट के पदाधिकारी तानाशाही रवैए के चलते मनमर्जी करते आ रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा जल्द ही ट्रस्ट के चुनाव करवाए जाने की मांग सरकार व प्रशासन से की गई हैं।