अवैध खनन के खिलाफ सख्त भीलवाड़ा जिला कलेक्टर ,विभिन्न विभागों से समन्वय कर चलाया जा रहा है विशेष अभियान, वाहनों की जप्ती के साथ पेनल्टी राशि भी की जा रही है वसूली

अवैध खनन के खिलाफ सख्त भीलवाड़ा जिला कलेक्टर ,विभिन्न विभागों से समन्वय कर चलाया जा रहा है विशेष अभियान, वाहनों की जप्ती के साथ पेनल्टी राशि भी की जा रही है वसूली

भीलवाड़ा -भीलवाड़ा जिले में जिला कलेक्टर नमित मेहता के निर्देश पर दौ मई से अवैध खनन के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। खनिज, परिवहन , पुलिस और राजस्व विभाग के सयुक्त तत्वाधान में चलाए जा रहे अभियान में जिले में अवैध खनन कर्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है। 

भीलवाड़ा जिले में लगातार अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी जिस पर जिला कलेक्टर नमित मेहता सख्त हैं जहां जिला कलेक्टर नमित मेहता के निर्देश पर जिले में अवैध खनन कर्ताओं पर शिकंजा कसने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जहां जिले में अवैध खनन कर्ताओ पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। भीलवाड़ा जिले से गुजरने वाली बनास ,कोठारी ,मानसी व खारी नदी में बजरी खनन के साथ ही अन्य प्रधान खनिजो के अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी जिस पर जिला कलेक्टर ने समस्त उपखण्ड व जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर अवैध खनन कर्ताओ पर विशेष कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जहां पुलिस व संयुक्त टीम ने अवैध खनन  पर कार्रवाई करते हुए मुकदमे दर्ज किए हैं।

जहां भीलवाड़ा जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि भीलवाड़ा जिला खनन गतिविधियों वाला जिला है बहुत सारी खनिज संपदा यहां हैं जहां बहुत सारी खनिज संपदा हो वहा अवैध माइनिंग के इशू भी रहते हैं उसको देखते हुए जिला स्तर पर हमने पुलिस, प्रशासन, परिवहन, खनिज व राजस्व विभाग से समन्वय कर जिले मे से बृहद स्केल पर अवैध माइनिंग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उसके अंतर्गत अब तक 72 से ज्यादा प्रकरण बनाए हैं ओर 50 से ज्यादा वाहनो को जप्त करते हुए 50 लाख से ज्यादा की पेनल्टी राशि वसूल की है । बहुत मेजर स्केल पर इस कैंपेन को चलाया जा रहा है इसके पीछे हमारा उद्देश्य है कि पूरे जिले में अवैध खनन की गतिविधि नहीं हो वही जहा से भी हमारे को अवैध खनन की सूचना मिलती है हम तुरंत टीम भेजते हैं ओर अवैध माइनिंग पर कार्रवाई करते हैं जिससे वर्तमान मे अवैध गतिविधियां कम हो रही है।

बाईट- नमित मेहता
 जिला कलेक्टर भीलवाड़ा