सीपी जोशी ने किया नामांकन दाखिल

कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर सीपी जोशी ने किया नामांकन दाखिल ,सीपी जोशी ने दिया बड़ा बयान क्या राम मंदिर निर्माण करने से देश की समस्या का हो गया निदान, मंदिर तो हमने भी सोमनाथ का किया था निर्माण। मंदिर निर्माण से समस्याओं का नहीं होता निराकरण ।बेरोजगारी व महंगाई दुर करने से होगा निराकरण।

भीलवाड़ा- लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर सीपी जोशी ने आज नामांकन दाखिल किया इस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद संसदीय लोकतंत्र कायम किया। इस देश में संसदीय लोकतंत्र बना रहे इसके लिए अलग-अलग पार्टी व विचारधारा के लोग जनता के बीच जाए ओर अपनी नीतियां बताएं। वही राम मंदिर के मुद्दे को लेकर कहा कि मंदिर बनने से देश की समस्याओं का निराकरण नहीं होता है मंदिर निर्माण अच्छी बात है लेकिन देश में बेरोजगारी व महंगाई को दूर करने का काम करना चाहिए। धर्म और आस्था व्यक्तिगत निष्ठा का सवाल होता है।

भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता डॉक्टर सीपी जोशी ने आज कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता के समक्ष नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पूर्व मंत्री रामलाल जाट, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, हिंडोली विधायक अशोक चांदना, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, पूर्व विधायक हगामीलाल मेवाड़ा सहित वरिष्ठ राजनेता मौजूद रहे।

भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर सीपी जोशी ने नामांकन दाखिल करने के बाद प्रेस से मुखातिब होते हुए कहां की मैं भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं वर्ष 2009 में इस क्षेत्र का मुझे सांसद बनने का अवसर मिला उस समय पीने के पानी की समस्या थी उस दौरान मुझे भारत सरकार में मंत्री बनने का अवसर मिला मेने पानी की समस्या दूर करने का प्रयास किया ।अब पार्टी ने मुझे पुन भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए अवसर दिया और आज नामांकन दाखिल किया है।

 वही ज्योति मिर्धा द्वारा एनडीए को तीसरी बार बहुमत मिलने पर संविधान में संशोधन करने के बयान पर डॉक्टर सीपी जोशी ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं किसी व्यक्ति के किसी कथन पर कमेंट नहीं करता हूं इस संबंध मेरी पार्टी के प्रवक्ता ने स्पष्ट कर दिया है हमने इस देश में संसदीय लोकतंत्र को अपनाया । संसदीय लोकतंत्र का मतलब अलग-अलग राजनीतिक पार्टी अपने प्रतिनिधि को चुनाव लड़ने का अवसर दे। हमने हमारे देश में आजादी के बाद विविधता वाले इस देश में संसदीय लोकतंत्र कायम किया । देश मे राष्ट्रपति शासन से गवर्नेंस नहीं की जा सकती है ओर ना ही देश को एक ओर अखंड रखा जा सकता है । देश को एक और अखंड तब रखा जा सकता है जब राजनीतिक दल अपने  अलग-अलग धर्म और अलग-अलग दिशाओं से जीत कर आए जनप्रतिनिधि जिसका बहुमत हो वह प्रधानमंत्री बनता है वही जिस संविधान की हमने कल्पना की कार्यपालिका ,न्यायपालिका और विधाइका तीनों मिलकर देश में नीति बनाने का काम करते हैं यह काम कांग्रेस ने 1947 से आज तक किया है। आज के दौर में इस देश के संसदीय लोकतंत्र में आज पार्टी के वोट नहीं मागे जा रहे हैं बल्की भारतीय जनता पार्टी के नुमाइदे देश में मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं ।
यह संसदीय लोकतंत्र है यह या क्या? सबसे बड़ी आवश्यकता है जहा सीपी जोशी ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र इस देश में बना रहे जिसके लिए अलग-अलग पार्टी व विचारधारा के लोग जनता के बीच जाए और अपनी नीतियां बताये और सत्ता में आकर देश का निर्माण करें।

आप विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जा रहे हो जबकि भाजपा विकसित भारत, राम मंदिर ,धारा 370 सहित कहीं मुद्दे को लेकर जनता के बीच आ रहे हैं। आप भाजपा से किस तरह का मुकाबला मानते हो जिस सवाल पर डॉक्टर सीपी जोशी ने कहा कि आज नई पीढ़ी को यह मालूम है क्या , देश आजाद होने के बाद देश में सोमनाथ मंदिर का निर्माण किसने करवाया । कौन देश में नेतृत्व करने वाले थे देश के राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद तब सोमनाथ मंदिर का निर्माण हुआ । मंदिर निर्माण करने से क्या देश की समस्या का निदान हो गया? मंदिर भी हमने निर्माण किया । नीति भी हमने बनाई और देश का निर्माण करने का काम किया। जिससे देश मे आगे बड़ा राम मंदिर बनाने का भाजपा ने काम किया बहुत अच्छी बात है लेकिन वह सुप्रीम कोर्ट का फैसला था। मंदिर बनना चाहिए सबकी आस्था है।

 मंदिर बनने से देश की समस्याओ का निराकरण नहीं होता है 10 साल में भाजपा ने बेरोजगारी व महंगाई दुर करने की कहा था क्या भाजपा ने बेरोजगारी व महंगाई दुर करने का काम किया। धर्म और आस्था व्यक्तिगत निष्ठा का सवाल होता है। देश का निर्माण करने का काम नीति के आधार पर होता है नीति निर्माण का काम हर पार्टी को करना चाहिए। राजनीतिक पार्टियों की अलग-अलग विचारधारा होती है उसी से प्रभावित होकर लोग वोट देते हैं उनको अवसर मिलता है तो नीति के आधार पर देश का निर्माण करना चाहिए । 10 वर्ष पहले जो मुद्दे थे सरकार बनने के बाद भी मुद्दे वो ही है इस देश के नौजवान पेढी को समझना चाहिए। देश आजाद होने के बाद कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व  संसदीय लोकतंत्र को मजबूत नहीं करता , नीति बनाकर देश का निर्माण नहीं करता तो आज दुनिया में ताकतवर बनकर उभरा है वह 2014 के बाद नहीं उभरा है 1947 से 2014 तक कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जो नीतियां बनाकर काम किया तब आज भारत दुनिया में ताकतवर देश बनकर उभरा है इस संदर्भ में जनता को जागरूक करना बहुत जरूरी है।

बाईट- डॉक्टर सीपी जोशी कांग्रेस प्रत्याशी भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र