भीलवाड़ा की कोतवाली थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई ,188600 के नकली नोट किया जब्त

भीलवाड़ा की कोतवाली थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई ,188600 के नकली नोट किया जब्त 

भीलवाड़ा -भीलवाड़ा की कोतवाली थाना पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लाख 88 हजार 600 के नकली नोट जप्त करते हुए दौ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

जहां कोतवाली थाना थाने के उप निरीक्षक ओम प्रकाश ने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के मध्य नजर रखते हुए जाली नकली नोटों पर बड़ी कार्रवाई की है

जहां भीलवाड़ा डीएटी टीम को मुखबीर के जरिए दो व्यक्तियों के पास नकली नोट होने की जानकारी मिली जहां कोतवाली पुलिस ने भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट के पीछे दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए । जहां दोनों व्यक्त पुलिस जाब्ता देखकर भागने का प्रयास किया । जहां पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को पकड़ कर उनकी तलाशी लेकर पूछताछ की जहां उनके कब्जे में एक ही सीरियल के 200-200 रुपए के कई नोट मिले जिनकी जांच करने पर पाया गया कि यह नकली नोट है । पकडे गये दोनो व्यक्तियों से पूछताछ की की आखिर यह नोट कहां से लेकर आये थे ओर कहां सप्लाई करने थे। पकडे गये दोनों व्यक्तियों से एक लाख 88 हजार 600 रूपये के भारतीय मुद्रा के नकली नोट मिले जहां दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर धारा 489 क, 489 ख, 489 ग भारतीय दंड संहिता में मामला दर्ज कर दोनों व्यक्ति ब्यावर जिले के जैतारण थाने के आकोदिया निवासी निरंकुश वैष्णव व निरंजन वैष्णव को गिरफ्तार किया है।

खुद छापते थे नकली नोट -पकड़े गए दोनों आरोपी निरंकुश वैष्णव व निरंजन वैष्णव गुणवत्तापूर्ण कागज पर लैपटॉप , प्रिंटर , स्कैनर व हरे रंग की लैस की सहायता से स्वयं ही नकली नोट छापते थे।