जिला कलक्टर नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने हमीरगढ़ तथा पुर में ली सीएलजी की बैठक* *शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील, बोले अशांति फैलाने वालों की सूचना दें,* *अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध की जाएगी कड़ी कार्यवाही*

भीलवाड़ा- जिला कलक्टर नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने संयुक्त रूप से शनिवार को  पुलिस थाना हमीरगढ़ तथा पुर पुलिस चौकी में सीएलजी की बैठक की।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि शांति पूर्वक एवं भाईचारे तथा हर्षोल्लास के साथ शीतलासप्तमी तथा आगामी त्योहारों को मनाएं। त्यौहार सद्भावना बढ़ाने तथा भाईचारे का संदेश देते है। उन्होंने कहा कि अशांति फैलाने वाले लोगों की पुलिस को तुरंत सूचना दें, ताकि समय रहते ऐसे तत्वों पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि करता नजर आए तो तुरंत पुलिस प्रशासन को सूचना देवें। ऐसे असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी, ताकि क्षेत्र में शांति तथा कानून व्यवस्था बनी रहें।। जिला कलक्टर ने उपस्थित प्रबुद्धजनों से कहा कि युवा गलत राह न पकड़े इसके लिए उनकी काउंसलिंग करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने आमजन को लोकसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित भी किया। जिला कलक्टर ने शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी के सहयोग की अपील की। 

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बैठक में संबोधित करते हुए कहा कि किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी न की जाएं। प्रेमपूर्वक सौहार्दपूर्ण मिल जुलकर त्योहारों को मनाया जाएं। असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्ती से कारवाई की जाएगी। उन्होंने जिले में निष्पक्ष, स्वतंत्र रूप से मतदान को प्रभावित करने वालों गतिविधियों की सूचना देने को कहा ताकि ऐसे लोगों पर लगाम लगाई जा सकें। 

बैठक में उपखंड अधिकारी नेहा छीपा, तहसीलदार विपिन चौधरी, थानाधिकारी हमीरगढ़ दिलीप सिंह सहित क्षेत्र के प्रबुद्धजन तथा सभी धर्मों के गणमान्य वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे। 

पुलिस चौकी पुर में आयोजित बैठक में सीएलजी सदस्य ने क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस के जवान की आवश्यकता से अवगत कराया। क्षेत्र में सीएचसी के लिए स्थान उपलब्ध कराने की बात कही। आमजन ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं जिला कलक्टर के समक्ष रखी, जिसके समाधान के लिए जिला कलक्टर ने आश्वस्त किया। उपखंड अधिकारी एएन सोमनाथ आदि मौजूद रहे। 

*स्तैथिक निगरानी दल के द्वारा वाहनों की चेकिंग की जानकारी ली*

जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने प्रताप नगर थाना क्षेत्र में स्थैतिक निगरानी दल द्वारा वाहनों की की जा रही सघन चेकिंग के बारे में जानकारी प्राप्त की व व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।