पिकअप गाड़ी से करोडो रुपए का अफीम डोडा चूरा जप्त

927 .12 किलोग्राम अफीम डोड़ा चूरा बरामद किया है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये आकी गई है ।

भीलवाड़ा- जिले की कारोई थाना पुलिस ने आज अवैध मादक पदार्थ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पीकअप गाडी से 927.12 किलोग्राम अफीम तोड़ा चूरा जप्त किया है जहां इस डोडा चौराहा की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये आकी गई है।

जहां कराई थाना अधिकारी लक्ष्मीनारायण गुर्जर ने कहा की लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध मादक पदार्थ पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है जहां जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर आज अफीम डोडा चूरा पर बड़ी कार्रवाई की है जहां हमारे को मुखबिर के जरिये थाना क्षेत्र में एक गाड़ी में अफीम डोडा चूरा परिवहन करने की सूचना मिली जिस पर हमने भीलवाड़ा राजसमंद राष्ट्रीय राजमार्ग थाना क्षेत्र के सेतूरिया चौराहे पर नांकाबदी की  इसी दौरान हमे भीलवाड़ा की तरफ से एक पिकअप गाड़ी तेज गति से आ रही थी दिखाई दी  जहां पिकअप गाड़ी ने एक ट्रैक्टर को टक्कर मार दी। जहां हादसे मे ट्रैक्टर भी पूरी क्षतिग्रस्त हो गया व पिकअप गाड़ी का अगला हिस्सा भी कुछ क्षतिग्रस्त हुआ। जहा मौका पाकर अफीम रोड चुरा तस्कर पिकअप चालक भाग गया हमने पिकअप गाड़ी की तलाशी ली जिसमें 927 .12 किलोग्राम अफीम डोड़ा चूरा बरामद किया है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये आकी गई है । हमने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भीलवाड़ा जिले जिले से ही गुजरते हैं तस्कर -  भीलवाड़ा व चित्तौड़गढ़ जिले में काफी मात्रा में अफीम की फसल का उत्पादन होता है ऐसे में अफीम की तस्करी यहीं से शुरू होती है जहां यहां से अफीम अफीम डोडा चूरा खरीद कर तस्कर पश्चिमी राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों में महंगे दाम पर सप्लाई करते हैं।