खनन माफियाओं द्वारा गोली लगने से घायल पिता की बेटियों का कलेक्ट्रेट पर अनूठा प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट गेट पर बांधी चूड़ियां, घायल पिता की बेटियों का दर्द भीलवाड़ा पुलिस एवं प्रशासन से कुछ नहीं होता यह तो है चूड़ियां पहनने लायक



 भीलवाड़ा -जिले में खनन माफियाओं द्वारा अपने पिता को गोली मारने के मामले में आज सैकडो लोगों के साथ बेटियों ने भी कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया इस दौरान कलेक्ट्रेट गेट पर चढ़कर घायल पिता की दो बेटियों ने कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर चूड़ियां बांधकर दुख जाहिर करते हुए कहा कि इन प्रशासन से कुछ नहीं हो सकता है और यह तो चूड़ियां पहनने लायक है मेरे पापा आज जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं मगर इनको कोई फर्क नहीं पड़ता है आज 3 दिन हो गए मगर घर पर कोई पुलिस एवं प्रशासन का अधिकारी नहीं आया है और ना दैषियो के खिलाफ कार्रवाई हुई है

भीलवाड़ा में एक निजी खनन कंपनी द्वारा चारागाह भूमि में खनन करने के दौरान दो दिन पूर्व क्षेत्र के माफियाओ ने भाजपा नेता को गोली मारने के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली है। इसके विरोध में आज क्षेत्र वासियो ने कलेक्ट्रेट गेट पर जमकर प्रदर्शन किया इस दौरान प्रदर्शन कारीयो व पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई वही गोली लगने से घायल भाजपा नेता की बेटी ने कलेक्ट्रेट गेट पर चूड़़िया बांधते हुए आरोप लगाएं की भीलवाड़ा पुलिस से कुछ नहीं होने वाला है। 


            भीलवाड़ा जिले के सुरास गांव के निकट ही जिंदल सा लिमिटेड द्वारा खनन किया जाता है जहां अपने खनन दायरे से बाहर चारागाह भूमि में खनन करने का क्षेत्र वासियों ने आरोप लगाया। जहां सूरज गांव के ग्रामीणों ने पूर्व मे एसडीएम व तहसीलदार को ज्ञापन दिया था जहां 15 दिन पूर्व तहसीलदार ने एक टीम का गठन किया ओर टीम ने सूराज क्षेत्र के सरपंच व भाजपा नेताओं की मौजूदगी में जमीन का डिमार्केशन करवाया गया इसी रंजिश के चलते खनन माफियाओं ने 3 फरवरी को खेत पर काम कर रहे भाजपा नेता राजू दरोगा पर गोली चला दी। जिसके कारण उसे गंभीर हालत में अहमदाबाद रैफर किया गया है। आज इसके विरोध में परिजन व ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस एवं प्रदर्शन कारीयो के बीच भी जमकर धक्का मुक्की भी हुई।

वहीं प्रदर्शन के दौरान घायल राजू दरोगा की बेटी ने कलेक्ट्रेट गेट पर चूड़िया बांधकर अपना दु:ख  जाहीर करते हुए कहा कि इनसे कुछ नहीं हो सकता है और ये तो चूड़िया पहनने लायक है। मेरे पापा आज जिंदगी और मौत के बीच जुंझ रहे है मगर इनको कोई फर्क नहीं पड़ता है। आज 3 दिन हो गए मगर घर पर कोई भी अधिकारी नहीं आया है। 

वही आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं भाजपा नेता रामपाल चौधरी ने कहा कि माण्डल थाना क्षेत्र में जिंदल सा लिमिटेड द्वारा चारागाह भूमि में अवैध खनन करने का मामला है अवैध खनन को रोकने के लिए दो दिन पूर्व ही सूराज सरपंच वह वार्ड पंच मौके पर गए थे जहां खनन माफियाओं ने राजू सिह को गोली मार दी है राजू सिंह हमेशा जिंदल सा लिमिटेड द्वारा चारागाह भूमि में अवैध खनन हो रहा था उसका विरोध कर रहा था इसलिए उनको गोली मारी गई जहां उनका उपचार अहमदाबाद में जारी है। हमारी मांग है की मुख्य साजिश कर्ता को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सख्त से सक्त सजा दी जाए । अगर प्रशासन इस पर कार्रवाई नहीं करता है तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।  घायल राजू सिह की बच्ची ने भी कलेक्ट्रेट के गेट पर चूड़ियां बाधी है जिस सवाल पर रामपाल चौधरी ने कहा कि बच्चियों के पिता को गोली लगी है प्रशासन जिस प्रकार से कार्रवाई कर रहा है उससे नाराज है आज तो घायल राजू सिंह की बेटियों ने कलेक्ट्रेट के गेट पर चूड़ियां बाधी है अगर प्रशासन इस मामले निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर्ता तो अगली बार हम आंदोलन करने पहुंचेंगे हम सब चूड़ियां लेकर आएंगे।