कीचड़ से परेशान ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन का अपनाया अनूठा तरीका, कीचड़ में लेटकर किया विरोध प्रदर्शन



भीलवाड़ा -भीलवाड़ा जिले के अगरपुरा गांव में पिछले काफी वर्षों से सड़क व नाली निर्माण नहीं होने के कारण आम रास्ते में कीचड़ फैला हुआ है जहा ग्रामीणों ने रोड व नाली बनाने के लिए अनूठा तरीका अपनाया है जहां ग्रामीण जन कीचड़ में लेटकर प्रशासन एवं सरकार से रोड व नाली निर्माण की मांग की है।

कीचड़ में लेट यह ग्रामीण जन किसी सामाजिक कुरूती के शिकार नहीं बल्की अपनी समस्याओं से मजबूर है। इसके कारण ग्रामीणों ने यह अनूठा प्रदर्शन का तरीका अपनाया है। 
        आजादी के 76 साल बाद भी भीलवाड़ा जिले के अगरपुरा गांव में सड़क और नालियो का आभाव है। जिसके कारण सड़क पर गन्दा पानी और कीचड़ जमा हो जाता है। सड़क पर गंदा पानी जमा होने से आए दिन ग्रामीण हादसो का शिकार हो रहे। इसके कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने अपने विरोध का यह अनूठा तरीका अपनाया है। पिछले 2 दिनों से चल रहे इस प्रदर्शन के बाद भी कोई राजनेता या अधिकारी इन ग्रामीणों की सूध लेने नहीं पहुंचा है ग्रामीण ने कीचड़ में लेटकर प्रदर्शन किया।
            जिला मुख्यालय से महज 13 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अगरपुरा गांव की शर्मसार करती तस्वीर नेताओं और प्रशासन के लिए सोचने का विषय है। ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर हर बार अपनी आवाज उठाई मगर हर बार उन्हे निराशा ही हाथ लगी। इसके कारण थक-हारकर युवाओं ने यह कदम उठाया है ताकी अपनी समस्याओं की ओर प्रशासन का ध्यान आर्कषित कर सकें। यह प्रदर्शन आज की व्यवस्थाओं पर भी कईं सवाल उठा रही है। 
           ग्रामीण नारायण भदाला ने कहा कि इस गांव में आज तक कभी भी सड़क और नाली निर्माण नहीं किया गया है। हमने कईं बार अधिकारियों और नेताओं को अपनी इस समस्या से अवगत करवाया मगर किसी ने भी हमारी समस्या पर ध्यान नहीं दिया। हर बार नेता आते है और आश्वासन देकर चले जाते है। इसके कारण हम पिछले 2 दिनों से इस कीचड़ में बैठकर अपना शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे है। यदी इसके बाद भी प्रशासन हमारी सुनवाई नहीं करता है तो हम 7 दिन बाद उग्र आन्दोलन करेगें और हाईवे पर जाम लगायेगें।