शिक्षा के मंदिर में भी ग्रामीणों को प्रेत आत्मा होने की आशंका, इसी अंधविश्वास के चलते ग्रामीणों ने विद्यालय के कमरे में ज्योत जलाकर की पूजा अर्चना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल वायरल वीडियो के आधार पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

शिक्षा के मंदिर में भी ग्रामीणों को प्रेत आत्मा होने की आशंका, इसी अंधविश्वास के चलते ग्रामीणों ने विद्यालय के कमरे में ज्योत जलाकर की पूजा अर्चना , वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,
वायरल वीडियो के आधार पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

शाहपुरा जिले के कोटडी उपखंड क्षेत्र की बिशनिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय के ग्रामीणों को विद्यालय परिसर में प्रेत आत्मा होने की आशंका है इसी अंधविश्वास के चलते प्रेत आत्मा को दूर करने के लिए ग्रामीणों ने विद्यालय के कमरे में ज्योत जलाकर पूजा अर्चना की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो के आधार पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं।

कोटडी उपखंड क्षेत्र के बिशनिया  ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय मैं अध्यनरत कुछ छात्र पिछले वर्ष और वर्तमान में भी 11वीं कक्षा की छात्रा बीमार हो गई थी इसी को लेकर लोगों को विद्यालय में प्रेत आत्मा का साया होने का अंदेशा हुआ जिसके चलते रविवार को ग्रामीण बिशनिया ग्राम पंचायत मुख्यालय एकत्रित हुए ओर बाजार बंद रखकर गांव में स्थित माता के मंदिर की विशेष पूजा अर्चना की वहां से ग्रामीण विद्यालय परिसर में गए और कबाड़ से भरे कमरे को खोलकर नारियल अगरबति के साथ जोत जलाई और पूजा अर्चना की।  ग्रामीणों को इसी कमरे में प्रेत आत्मा होने का अंदेशा है वही इस अंधविश्वास के चलते यह वीडियो आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

वायरल वीडियो के बाद भीलवाड़ा जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी योगेश कुमार पारीक ने कहा कि कोटडी उपखंड क्षेत्र के बिशनिया रा. सी.उ.मा.विद्यालय के स्कूल के कमरे में नारियल व जोत जलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो के आधार पर में क्षेत्र वासियों से आव्हान करना चाहता हूं कि ऐसे अंधविश्वास पर विश्वास ना करें । विद्यालय एक शिक्षा का मंदिर है उसमें पढ़ाई ही होती है पढ़ाई के अलावा कुछ नहीं होता है यह सिर्फ अंधविश्वास है मै तमाम क्षेत्र वासियों से अपील करता हूं कि इस तरह के अंधविश्वास पर कभी भी विश्वास नहीं करें इसके लिए मेने शाहपुरा जिला शिक्षा अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं इसकी सत्यता की जांच कर तुरंत रिपोर्ट सौंपी जाए वही विद्यालय की संस्था प्रधान को भी निर्देश दिए कि जल्द ही साला विकास संस्थान की बैठक लेकर सभी लोगों को जागरूक करें। जागरूकता करना ही हमारा सबसे पहला उद्देश्य है ।


ढोलकी थाप के साथ पहुंचे विद्यालय ग्रामीण - बिशनिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित सरकारी विद्यालय में रविवार को माता रानी के मंदिर मैं पूजा अर्चना के बाद ग्रामीण ढोल के साथ विद्यालय परिसर में पहुंचे और कबाड़ वाले कमरे को खोलकर जोत जलाकर पूजा अर्चना की । ग्रामीणों को इसी कमरे में प्रेत आत्मा होने की आशंका है।