यू सी सी पर भजन लाल सरकार के मंत्री ने साधी चुप्पी कांग्रेस को डेयरी के क्षेत्र में भ्रष्टाचार के मामले में बताया मजबूत



भीलवाड़ा -प्रदेश की डेयरी, पशुपालन और देवस्थान मंत्री जोगाराम कुमावत भीलवाड़ा आए इस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ डेयरी के क्षेत्र मे भ्रष्टाचार के मामले में मजबूत है इसकी हम जांच करवाएंगे ओर दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश पर में काफी उत्साह है और 25 सीटों पर भाजपा विजयी होगी वहीं मंत्री कुमावत ने यूसीसी के सवाल पर चुप्पी साद ली।


पशुपालन, गोपालन, डेयरी एवं देवस्थान मंत्री जोगाराम कुमावत आज भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे जहां भीलवाड़ा जिले के आसींद पंचायत समिति के गागलास ग्राम पंचायत के सालरमाला गांव के नवीन राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के भवन का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद मंत्री जोराराम कुमावत भीलवाड़ा पहुंचे जहां भीलवाड़ा सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही कुमावत समाज के लोगों ने स्वागत किया।

 स्वागत के बाद मंत्री जोराराम ने प्रेस से मुखाक्तिब होते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि प्रदेश मे लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है लोकसभा चुनाव को लेकर जनता व कार्यकर्ता में जबरदस्त जोश है राम मंदिर की प्रतिष्ठा कार्यक्रम भी राजस्थान में अभूतपूर्वक मनाया गया। प्रदेश की जनता का मोदी के प्रति काफी उत्साह है इसी उत्साह की वजह से प्रदेश की 25 लोकसभा सीटो पर भाजपा विजयी होगी।

उत्तराखंड सरकार ने यूसीसी बिल पेश किया जिस सवाल पर जोराराम कुमावत ने सवाल को टालते हुए कहा कि यह सवाल उत्तराखंड सरकार को ही पुछे।

 डेयरी में पशुपालकों को दिये जाने वाला 5 रूपये प्रति लीटर अनुदान व पाउडर का पैसा अटका हुआ है जिस सवाल पर जोराराम ने कहा कि यह मामला हाल ही मै मेरे संज्ञान में आया इसकी फाइल वित्त विभाग में भेजी गई है और आने वाले समय में इनका अनुदान व पाउडर के पैसे का भुगतान किया जाएगा।

सहकारिता के क्षेत्र में डेयरी के क्षेत्र में कांग्रेस प्रदेश भर में मजबूत रही और भाजपा कमजोर रही जिस सवाल पर डेयरी मंत्री जोगाराम कुमावत ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश भर की डेयरीयो में भ्रष्टाचार में मजबूत रही है डेयरी के क्षेत्र में कांग्रेस सरकार ने 5 साल में जितना भ्रष्टाचार किया उतना शायद कभी भी नहीं हुआ है निश्चित रूप से यह भ्रष्टाचार फैला हुआ है उसको हम सबसे पहले खत्म करेंगे और डेयरी को साफ सूत्री करेंगे वहीं चुनाव में भाजपा भी अबकी बार डेयरी के क्षेत्र में चुनाव लड़ेगी और जनता भाजपा को आशीर्वाद देगी ।

 क्या डेयरी में भ्रष्टाचार की जांच करवाएंगे जिस सवाल पर मंत्री जोराराम कुमावत ने कहा कि हमारे पास डेयरी में भ्रष्टाचार के प्रकरण आ रहे हैं निश्चित रूप से हम उनकी जांच करवाएंगे और जांच करवाने के बाद निश्चित रूप से उन पर कार्रवाई भी करेंगे।

वही प्रदेश में नंदी गौशाला को लेकर कहा कि सरकार की योजना है कि प्रदेश की हर पंचायत समिति स्तर पर नंदी गौशाला खोली जाए इसलिए प्रदेश में 75 आवेदन आए थे उसमें 43 पंचायत समिति मुख्यालय पर नंदी गौशाला खोली गई है दूसरी पंचायत समिति मुख्यालय पर भी नंदी गौशाला खोलने का हम प्रयास कर रहे हैं सरकार व हम सब का दायित्व है कि गायों का पालन करें सरकार द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर गौशाला खोलने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है जिसमें ग्राम पंचायत व भामाशाह की ओर से 10 लाख रुपए देना होगा और 90 लाख रुपए सरकार की ओर से अनुदान दिया जाएगा इसके लिए हम जगह-जगह अनुदा का आह्वान कर रहे है।डेयरी क्षेत्र में संविदा कर्मी लगे हुए हैं उनके लिए मंत्री ने कहा कि इस संबंध में हम एनालिसिस करेंगे जहां आवश्यकता होगी वहां पद भरे जायेंगे।

इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ,महामंत्री भगवती प्रसाद शर्मा, माण्डल विधायक उदयलाल भडाना ,शहर विधायक लादू लाल पितलिया सहित जिले के भाजपा के राजनेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।