खारी नदी के सीने को किया जा रहा है छलनी , आखिर पुलिस एवं प्रशासन मौन क्यों ?


भीलवाड़ा - एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अवैध खनन और अवैध बजरी परिवहन को लेकर सख्त है । जहां 14 जनवरी को आसींद पंचायत समिति के कालियास गांव में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की शिविर के अवलोकन के दौरान लाभार्थियों से संवाद किया।
 इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बजरी माफिया व खनन माफिया चाहे कितना भी बड़ा हो उसे बक्शा नहीं जाएगा । मगर अजमेर व भीलवाड़ा जिले की शरहद से गुजरने वाली खारी नदी में बजरी माफिया के हौसले इस कदर बुलंद है की नदी के सीने को छलनी किया जा रहा है । 
जहां मुख्यमंत्री की सख्ति के बाद भी अजमेर, भीलवाड़ा  व ब्यावर जिले की पुलिस एवं प्रशासन इन बजरी माफिया पर कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिनके कारण रोजाना सैकड़ो ट्रैक्टर अवैध दोहन हो रहा है। यहां तक की जालिया द्वितीय गांव में भी बजरी माफिया के इस कदर हौसले बुलंद है। जहां जालिया से शिवनगर जाने वाले  रास्ते पर भी गहरे -गहरे गड्ढे हो गए हैं जिनके कारण पैदल चलने वाले को भी काफी परेशानी हो रही है।


वही एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में मंदिरों में स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा मगर इन बजरी माफिया के कारण जालिया व शिवनगर के रास्ते में अटलाजी महाराज का मंदिर स्थित है जहां दिन भर बजरी दोहन के ट्रेक्टर चलने के कारण मिट्टी उड़ने से भगवान अटला जी महाराज की मूर्ति पर भी मिट्टी जम जाती है ।

ग्रामीणों ने कटवाये रास्ते- एक और पुलिस एवं प्रशासन द्वारा इन बजरी माफिया पर कार्रवाई नहीं करने के कारण ग्रामीणों में भारी रोष है, जहां लोग नदी में जाने वाले रास्ते भी कटवा रहे हैं।