भाजपा के राज नेताओं को दिया कुमारी का संदेश, अच्छी छवि से जीते जनता का दिल, सत्ता के मद में नहीं बदलना चाहिए राजनेताओं का व्यवहार ,राजनेताओं को आला राजनेताओं से लेनी चाहिए सीख।

भाजपा के राज नेताओं को दिया कुमारी का संदेश, अच्छी छवि से जीते जनता का दिल, सत्ता के मद में नहीं बदलना चाहिए राजनेताओं का व्यवहार ,राजनेताओं को आला राजनेताओं से लेनी चाहिए सीख।

 भीलवाड़ा- प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी आज एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंची जहां भीलवाड़ा भाजपा कार्यालय में संबोधन के दौरान पार्टी के राजनेताओं व पदाधिकारी बड़ी सलाह दी उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता को हमारे से काफी उम्मीदें हैं ऐसे में राजनेताओं को व्यवहार का अच्छा उदाहरण पेश करना है वही भाजपा के आला राजनेताओं से सीख लेनी है उसी तरह व्यवहार करना है हमारा व्यवहार सत्ता के मद में बदलना नहीं चाहिए।


प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी एकदिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंची जहां भीलवाड़ा जिला भाजपा कार्यालय में दिया कुमारी का भव्य स्वागत किया । स्वागत के बाद दिया कुमारी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा व आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राजनेताओं, पदाधिकारीयो व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया । जहां दिया कुमारी ने कहा कि पहले की सरकार की तुलना में अब प्रदेश की जनता को हमारे से काफी मात्रा में उम्मीदें हैं पहले हम विपक्ष में थे अब हम सत्ता में हैं ऐसे में अब हमारा व्यवहार, हमारी कार्यशाली ओर हम कैसे क्या कर रहे हैं यह हम सभी लोगों पर सभी की नजरे टिकी हुई है । आप सब लोग कार्यकर्ता है ऐसे मौके पर मैं आपसे यही कहूंगी कि हम सब मिलकर प्रदेश मे अच्छा उदाहरण पेश करें . इससे पहले जो कांग्रेस की सरकार थी उन्होंने जो किया वह हम सब जानते हैं उन्होंने हर प्रकार से जनता को प्रताड़ित किया . वही प्रदेश मे किसी का कोई भी काम नहीं किया और मनमानी की . मगर अब हमें ऐसा नहीं करना है हमारी कार्यशाली व भारतीय जनता पार्टी का काम करने का तरीका है उसी आधार पर काम करना है जैसा हमारे प्रधान मंत्री ,राष्ट्रीय नेतृत्व व प्रदेश नेतृत्व काम कर रहा है। हमें इन आला नेताओं से जो इतने वर्षों से वह काम कर रहे हैं उससे सीख लेकर  काम करना चाहिए ओर उसी दिशा में आगे चलना है।


कई बार राजनेताओं का सत्ता में आने के बाद व्यवहार बदल जाता है चाहे आपस का व्यवहार हो या जनता के साथ व्यवहार का मामला है यह बहुत महत्वपूर्ण बात है इसीलिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बार-बार कहते हैं हम लोगों को इस पर ध्यान देना चाहिए कुछ बदलना नहीं चाहिए जैसे पहले जनता की सेवा करते थे उसी प्रकार सेवा करते रहना है हम लोग ऐसा ना सोचे कि अब हमारी सरकार आ गई हम जो मर्जी आए वो करें वह नहीं करना है अब तो आपको और भी ज्यादा ध्यान रखना होगा जैसा आप करोगे वैसी हर बात मीडिया में आती है इसीलिए ऐसा व्यवहार करने से बच्चे।

संबोधन के बाद दिया कुमारी का कुंभा ट्रस्ट भवन में राजपूत समाज की ओर से भव्य स्वागत किया गया। वहीं भीलवाड़ा शहर के चित्रकूट धाम में अपना संस्थान की ओर से लग रहे हरित मेले में भी दिया कुमारी ने शिरकत की।  जहां उपमुख्यमंत्री मेला स्थल पर लग रही स्टाल का भी अवलोकन किया। इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने अमृता देवी व पर्यावरण को लेकर बचाने वाले पश्चिमी राजस्थान स्टाल की प्रशंसा की।

गौरतलब है कि हाल ही में भीलवाड़ा जिले के दौ विधायकों द्वारा प्रशासनिक अधिकारी और डॉक्टर के साथ बयान बाजी देश पर में सुर्खियों में रही जहां शाहपुरा से विधायक लालाराम बैरवा का अतिक्रमण हटाने के मामले को लेकर एसडीएम नेहा छीपा से नोक-झोक का मामला हो या सहाडा विधायक लादूलाल पितलिया का अस्पताल में निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों के साथ नोंकझोंक मामला हो इस मामले को देखते हुए आज दिया कुमारी ने भाजपा के पदाधिकारी को सलाह दी है।

संबोधन -दिया कुमारी
 उपमुख्यमंत्री राजस्थान सरकार