अवैध खनन रोकने गई टीम पर बजरी माफिया ने किया हमला, वाहनों के टूटे शीशे, टीम के आई हल्की चोट ,पुलिस ने मामला दर्ज कर 15 लोगों को लिया हिरासत में


भीलवाड़ा -अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गई टीम पर खनन माफियाओं ने लाठियो ओर पत्थरों से हमला कर दिया है जिसके कारण वाहन क्षतिग्रस्त हो गए वही टीम के कुछ सदस्यों के भी हल्की चोट आई है पुलिस ने इस मामले में एक दर्जन ट्रैक्टर, मोटरसाइकिले जप्त करते हुए डेढ दर्जन खनन माफिया को हिरासत में लिया है।

प्रदेश सरकार द्वारा अवैध खनन के खिलाफ  सघन अभियान चलाया जा रहा है इस दौरान खनन माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है वो धरपकड़ करने वाले अधिकारियों पर हमला करने में नही हिचकिचा रहे हैं।

जहां भीलवाड़ा जिले के गंगापुर क्षैत्र में बीती रात अवैध खनन खनन की शिकायत पर खनन विभाग की टीम सहित प्रशासनिक अधिकारी माझावास इलाके गुमान सिंह जी का खेड़ा में पहुंचे नायब तहसीलदार सहित राजस्व टीम पर माफियाओं ने हमला बोलते हुए जमकर पथराव किया।सूचना मिलने पर गंगापुर पुलिस  उप अधीक्षक लाभूराम विश्नोई सहित पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा और पूरी रात अलग अलग ठिकानों पर दबिश देकर 15 जनों को हिरासत में लिया है वही अवैध खनन में उपयोग लिए जाने वाली 7 ट्रेक्टर ट्राली सहित आधा दर्जन दुपहिया वाहन जब्त किए हैं। पुलिस ने खनिज विभाग के सहयोग से मौके से करीब 50 टन बजरी का स्टॉक भी जब्त किया है। पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके के माफियाओं में जोरदार हड़कंप मचा हुआ है।

भीलवाड़ा जिले में की जारी लगातार कार्रवाई- अवैध खनन के खिलाफ 15 जनवरी से ही राजस्व, परिवहन, पुलिस और खनिज विभाग की संयुक्त टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। जहां भीलवाड़ा जिला कलेक्टर नमित मेहता के निर्देश पर प्रतिदिन अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जहां गंगापुर क्षेत्र में खनन माफिया ने इस टीम पर ही हमला कर दिया है इसके बाद जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक में समस्त अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जहां गंगापुर थाने के पुलिस उपाधीक्षक लाभूराम बिश्नोई ने कहा कि सरकार व पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर भीलवाड़ा जिले में अवैध खनन के विरुद्ध गंभीरता से अभियान चलाया जा रहा है जिसमें अवैध खनन को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है जहां रात्रि को गुमान सिंह का खेड़ा मे अवैध बजरी से भरा एक ट्रैक्टर पकड़ा । बजरी से भरा ट्रैक्टर को पकड़ने के बाद ग्राम वासियों ने बाधा पैदा की और पत्थराव किया सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया गया जहा रात भर आज सुबह तक अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया गया । आज 15 लोगों को हिरासत में लिया वह अवैध खनन में प्रयुक्त सात ट्रैक्टर व 50-60 टन बजरी जप्त की वह कुछ मोटरसाइकिल इन खनन माफिया की रेकी करते थे जहां 6 मोटरसाइकिल भी जप्त की है । अवैध खनन के खिलाफ इसी तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा।