बनेड़ा सरपंच संघ ने विधायक के समर्थन में भाजपाईयों के साथ कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, सीएम के नाम दिया ज्ञापन, पांच दिन का अल्टीमेटम सरपंचों ने कहा, कांग्रेस के नेताओं ने बनेड़ा एसडीओ कार्यालय को बनाया अड्डा, कांग्रेस नेता ही कोयले कारोबार में है लिप्त एमएलए तुम संघर्ष करो व बनेड़ा प्रशासन मुर्दाबार्द के नारों के साथ बड़ा अन आंदोलन करने की दी चेतावनी


 शाहपुरा- विधानसभा क्षेत्र के रायला में विधायक एसडीएम तकरार मामले को लेकर मंगलवार को बनेड़ा पंचायत समिति के सरपंचों के संगठन सरपंच संघ के अध्यक्ष प्रद्युमन सिंह की अगुवाई में कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर बनेड़ा प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस मामले में शाहपुरा के विधायक लालाराम बैरवा के खिलाफ षड़यंत्र पूर्वक मामला बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बनेड़ा में कांग्रेस के नेता स्वयं कोयले के अवैध कारोबार में लिप्त है। उन्होंने एसडीएम कार्यालय को ही अपना अड्डा बना लिया था। शाहपुरा के नवनिर्वाचित विधायक लालाराम बेरवा ने भारत संकल्प यात्रा के तहत आम लोगों से हुए संवाद में आयी समस्याओं को जनहित में उठाया जिसका एसडीएम ने कोई संज्ञान नहीं लेकर कार्रवाई आज दिनांक तक नहीं की है। पंाच दिन में एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई न करने पर आंदोलन की धमकी दी है। 
रायला में 22 दिसम्बर को हुई तकरार के बाद शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा के समर्थन में बनेड़ा के सरपंच खुलकर सामने आ गये है। उनके साथ बनेड़ा भाजपा मंडल अध्यक्ष, बनेड़ा प्रधान प्रतिनिधि एवं शाहपुरा तहसील के भाजपा नेता भी है। इन सब ने भी आज जिला कलेक्टर कार्यालय शाहपुरा के यहां प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया है जिसमें रायला में विधायक द्वारा उठाये सभी जनहित के मामलों में कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में चेताया गया है कि बनेड़ा प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई न होने पर शाहपुरा में बनेड़ा की जनता द्वारा बड़ा जन आंदोलन किया जायेगा। प्रदर्शन के दौरान एमएलए तुम संघर्ष करो व बनेड़ा प्रशासन मुर्दाबार्द के नारों के साथ बड़ा अन आंदोलन करने की दी चेतावनी दी है। 
शाहपुरा कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन करने के उपरांत सभी ने एडीएम चंदन दुबे को ज्ञापन दिया। मुख्यमंत्री के नाम पर सरपंच संघ की ओर से दिये ज्ञापन में मांग की है शाहपुरा के विधायक द्वारा उठाये गये जनहित के मुद्दो के संदर्भ में उचित कार्यवाही की ही जानी चाहिए। विधायक ने जनहित के मामलों को उठाकर कोई गुनाह नहीं किया है। प्रदर्शन के दौरान बनेडा भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल चरण देव ने कहा है कि लंबे समय से बनेड़ा के विकास की अवेहलना हो रही थी। अब सशक्त विधायक आने एवं संकल्प यात्रा शिविर में प्रधानमंत्री द्वारा लाभार्थियों से संवाद करने के कार्यक्रम में आयी समस्याओं को लेकर विधायक ने अधिकारी को समाधान करने को कहा है। सरपंच संघ के साथ वो बनेड़ा एसडीएम की निंदा करते है। बनेड़ा प्रधान प्रतिनिधि विजय सिंह ने कहा कि विधायक बैरवा ने बनेडा क्षेत्र के अटके कार्य, जनहित के मामलों को उठाया था तथा समय पूर्व ही अधिकारी को निर्देशित कर दिया था, उसके बाद भी कार्रवाई नहीं की अब उल्टे धमकाया जा रहा है। जनहित की आवाज को बनेड़ा में अब दबने नहीं दिया जायेगा।
ज्ञापन में साफ तौर पर कहा गया है कि बनेड़ा उपखण्ड अधिकारी सुश्री नेहा छीपा कॉग्रेस सरकार में यहा पोस्टेड होकर लगातार कॉग्रेस नेताओं के इशारों पर भ्रष्टाचार व भ्रष्ट आचरण को बढ़ावा देती रही है। पूर्व में राष्ट्रीय स्तर पर छाये कोटड़ी भट्टी काण्ड के बाद चारागाह व बिलानाम भूमि पर संचालित अवैद्य भट्टियों को जो राजकीय अनुमति के बिना चल रही है, को बन्द करवाने के विधायक द्वारा निर्देश देने व क्षेत्रीय जनता के मांग के बावजूद कॉग्रेस नेताओं के इशारों से आज तक बनेड़ा क्षेत्र में एक भी अवैध भट्टी नहीं तोड़ी गई है। ज्ञापन के अनुसार कुछ बनेड़ा कोंग्रेस के नेता स्वयं इस अवैध कोयला कारोबार में लिप्त है एवं उन्होंने उपखण्ड कार्यालय को ही अपना अड्डा बना रखा है। यहीं से पुरे जिले के कोयले की अवैध टी.पी. उपखण्ड अधिकारी से जारी करवाकर अवैध कारोबार किया जाता रहा है। 
ज्ञापन मे ंयह भी कहा गया है कि कोटडी भट्टी काण्ड शाहपुरा विधानसभा के गांव नृसिंगपुरा में हुआ था। उस काण्ड को लेकर पुरी विधानसभा में भारी जन आक्रोश है व लोकसभा व विधानसभा में भी यह मुद्दा प्रमुखता से उठा। इसके बावजूद आज दिनांक तक जिले में कोई कार्यवाही नहीं हुई तथा चुनाव प्रचार में भी जगह जगह इन भट्टीयों का विरोध का सामना करना पड़ा था।
ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि विस चुनाव के समय जनता की मांग होने से शाहपुरा विधायक लालाराम बेरवा ने लगभग 10 दिन पहले ही सभी संबंधित अधिकारियों को इन अवैध भट्टियों चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये थे। इसी संदर्भ में विधायक द्वारा रायला में बनेड़ा के उपखण्ड अधिकारी से जब इस संदर्भ में पूछा तो उन्होंने टालमटोल करते हुए कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। विधायक ने केवल सख्तीपूर्वक उनसे आवश्यक कानुनी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया लेकिन उनके निर्देशों को उपखण्ड अधिकारी द्वारा तोड़-मरोड़ कर मिडिया व सोशल मिडिया में पेश किया गया है जो गलत व निदनिय है। ज्ञापन के अनुसार उपखण्ड अधिकारी द्वारा यह कार्रवाई केवल भारतीय जनता पार्टी के विधायक के खिलाफ पूर्वागृह से ग्रसित मानसिकता को ही दर्शाता है।
विधायक बने जनप्रहरी तो रोड़ा अटकाने का षड़यंत्र-
ज्ञापन में कहा गया है कि बनेड़ा पंचायत समिति के समस्त सरपंच विधायक लालाराम बैरवा के साथ जनता की आवाज बनकर खड़े है। विधायक ने जनप्रहरी की भूमिका में केवल प्रशासनिक अधिकारी को सख्ती से निर्देशित किया कि नियमानुसार व त्वरित कार्यवाही करते हुए इन अवैध अतिक्रमणों को हटाया जावें। विधायक द्वारा प्रशासनिक अधिकारी से किसी भी प्रकार की अभ्रदता नही की गई। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि इस प्रकार प्रशासनिक अधिकारी जो निरंकुश होकर काम कर रहे है उन पर नियंत्रण किया जाना जनहित में आवश्यक है। विधायक को रोकने के लिए यह रोड़ा बनाकर षड़यंत्र किया है। मुख्यमंत्री से ऐसे अधिकारी के खिलाफ उचित अनुशासनात्मक कार्यवाही कराकर जनमानस को राहत देने की मांग की है। चेताया गया है कि यदि पांच दिवस में संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही नहीं कि गई तो जन आन्दोलन किया जायेगा।
आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान बनेड़ा भाजपा अध्यक्ष गोपाल चरण देव, बनेड़ा प्रधान प्रतिनिधि विजयसिंह, सरपंच संघ के अध्यक्ष प्रद्युमन सिंह राठौड़, शाहपुरा क्रय विक्रय सहकारी समिति के चेयरमेन ठा. राजेंद्र सिंह खामोर, भाजपा नगर संयोजक पंकज सुगंधी, जिला परिषद सदस्य शिवराज कुमावत, पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़ सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।