शाहपुरा के जिला चिकित्सालय में परिजन की स्मृति में डायलिसिस यूनिट में टीवी भेंट

 

शाहपुरा-पेसवानी  | शाहपुरा निवासी तथा जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता रहे सत्यपाल मीणा की गत वर्ष मृत्यु होने पर उनके परिजनों की ओर से आज उनकी प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर शाहपुरा के जिला चिकित्सालय के डायलिसिस यूनिट में आज टीवी सेट भेंट किया है। 

शाहपुरा जिला चिकित्सालय के पीएमओ डा. अशोक जैन की मौजूदगी में डायलिसिस यूनिट में आयोजित सादे समारोह में जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता रहे स्व सत्यपाल मीणा की धर्मपत्नि एवं बेटी की ओर से डायलिसिस यूनिट में आज टीवी सेट भेंट किया। परिवारजनों की इस पहल का पीएमओ जैन ने आभार ज्ञापित किया। जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता रहे स्व सत्यपाल मीणा के भाई हीरापाल मीणा ने बताया कि पुण्य स्मृति परिवारजनों ने अन्य खर्चा करने के बजाय नवाचार करते हुए टीवी भेंट की है। टीवी भेंट करने के समय परिवारजनों ने जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता रहे स्व सत्यपाल मीणा को अपनी भावांजलि देते कहा कि यह टीवी यहां डायलिसिस यूनिट में आने वाले रोगियों के निरंतर स्वस्थ्य रहने की दिशा में कारगर साबित होगा। यहां डायलिसिस के लिए रोगी को कम से कम पांच घंटे रूकना ही पड़ता है। 

जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता रहे स्व सत्यपाल मीणा के भाई जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी डा. हीरापाल मीणा ने इस मौके पर कहा कि परिजनों की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिए इस प्रकार के सामाजिक सरोकार के तहत सेवा कार्य जरूरी है। उन्होंने कहा कि फिजुलखर्ची के बजाय अपने परिवारजन की स्मृतियों को चिरस्थयी बनाने के लिए यह पुनित कार्य किया है। 

जिला चिकित्सालय के चिकित्सालय के पीएमओ डा. अशोक जैन ने कहा कि डायलिसिस यूनिट में डा. हीरापाल के भाई सत्यपाल मीणा के परिजनों की ओर से टीवी भेंट करना बहुत बड़ी बात है। चिकित्सालय में रोगी सेवा के तहत इस प्रकार का किया गया कार्य अपने परिजनों को सच्ची श्रृद्वाजंलि है। टीवी भेंट करने के बाद परिजनों ने रोगियों को फल व मिठाई का भी वितरण किया।