विधायक व सभापति ने मौली बंधन खोलकर विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का किया शुभारंभ

भीलवाड़ा -विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज भीलवाड़ा शहरी क्षेत्र में भीलवाड़ा शहर विधायक अशोक कोठारी , नगर परिषद सभापति राकेश पाठक व अतिरिक्त जिला कलेक्टर ब्रह्मा लाल जाट ने मौली बंधन खोलकर किया इस दौरान अशोक कोठारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच करीब कल्याण की है इसीलिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है और इससे निश्चित रूप से हर गरीब को लाभ मिलेगा । मोदी ने जो योजना चलाई है अब हमारे को भी संकल्प लेकर इस योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना है।

भीलवाड़ा नगर परिषद की ओर से आज शहर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर की शहर के संगीत कला केंद्र में आगाज हुआ जहां शिविर की शुरुआत वैदिक मंत्रोचार के साथ हुई। जहां शिविर का शुभारंभ जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने पांच योजनाओं का मौली बंधन खोलकर किया । यात्रा की शुरुआत के दौरान शिविर मे आये लाभार्थियों को केंद्र सरकार की योजनाओं से भी अवगत करवाया । शिविर के शुभारंभ से पहले वैदिक मंत्रोचार के साथ विकसित भारत संकल्प रथ की भी पूजा अर्चना की गई वहीं छात्राओं ने सांस्कृतिक नृत्य भी पेश किया गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर का मौली बंधन खोलकर शुभारंभ करने के पश्चात हाल ही में नवनिर्वाचित भीलवाड़ा शहर विधायक अशोक कोठारी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर की शुरुआत हुई 9 वर्ष में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को कितनी ऊंचाइयों तक पहुंचा है मोदी ने देश का विकास मे स्वच्छ भारत मिशन, भारत का विश्व में गौरव बढ़ाने के अलावा प्रभु श्री राम का मंदिर व धारा 370 को हटाने को लेकर कई अच्छे श्रेष्ठ कार्य किये है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब कल्याण के लिए कहीं योजना चला रहे हैं वर्तमान में मोदी ने विकसित भारत यात्रा की शुरुआत की है जहां 39 योजनाओं का लाभ मिलेगा पांच योजनाओं का तुरंत लाभ मिल सके इसके लिए शिविर में पांच स्टॉल लगाई गई है अब हमारा कर्तव्य बनता है कि प्रधानमंत्री की योजना को गरीब कल्याण के लिए  अधिक से अधिक लोगों को जोड़े जिससे लोगो को तत्काल फायदा मिल सके । हम इन योजनाओं को प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने का काम करेंगे जिससे देश विकसित हो सके।

 

 वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर भीलवाड़ा के अतिरिक्त जिला कलेक्टर ब्रह्मलाल जाट ने कहा कि नगर परिषद भीलवाड़ा की ओर से आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज हुआ है यहां प्रधानमंत्री के संकल्प की शपथ दिलाई गई वहीं विकास को लेकर लाभार्थियों को डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई जिससे यह लोग भी योजनाओं को लाभ ले सके हमने अधिक से अधिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक लोगों को जोड़े जिससे यह लाभान्वित हो सके ।