भारत टैक्स 2024 रोड शो आयोजित टेक्सटाइल मंत्रालय के विभिन्न अधिकारियों ने उद्यमियों से की चर्चा




 भीलवाड़ा- केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय एवं विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों की ओर से 26 से 29 फरवरी 2024 को नई दिल्ली में विश्व स्तरीय टेक्सटाइल प्रदर्शनी "भारत टैक्स 2024" आयोजित होगा जिसको लेकर आज भीलवाड़ा की एक निजी होटल में भीलवाड़ा टैक्सटाइल उद्यमियों के साथ चर्चा हुई जिसमें मुख्य अतिथि वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाइजर श्रीमती शुभ्रा ने भाग लिया।


देश में टेक्सटाइल के क्षेत्र में और नवाचार करने को लेकर केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय एवं विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों की ओर से दिल्ली में 26 से 29 फरवरी 2024 को "भारत टैक्स 2024" की विश्व स्तरीय टेक्सटाइल प्रदर्शनी का आयोजन होगा जिसमें विश्व भर के टेक्सटाइल उद्यमी भाग लेंगे जिसको लेकर आज भीलवाड़ा के एक निजी होटल में उद्यमियों के साथ संवाद किया।

इस संवाद कार्यक्रम में वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाइजर शुभ्रा ने भाग लिया जहा शुभ्रा ने कहा कि देश में कृषि क्षेत्र के बाद टेक्सटाइल सेक्टर सबसे बड़ा रोजगार प्रदाता है कहीं पर यार्न तो कहीं पर फैब्रिक व टेक्निकल टैक्सटाइल की बात होती है फिर भी विश्व में भारत को टेक्सटाइल के नाम से क्यों नहीं जाना जाता है इसके लिए क्या किया जा सकता है इसके लिए 26 से 29 फरवरी 2024 को " भारत टैक्स 2024" का आयोजन होगा जिसमें काफी संख्या में विश्व के उद्यमी भाग लेंगे । इस कार्यक्रम को लेकर टेक्सटाइल मिनिस्ट्री में काफी चर्चा के बाद आयोजन प्रस्तावित किया है कि आखिर विश्व में भारत को टेक्सटाइल के नाम से क्यों नहीं जाना जाता है और इसके लिए क्या किया जा सकता है जिससे भारत को टेक्सटाइल रूप के रूप में विश्व में पहचान मिल सके।

सभी क्षेत्रों की होगी प्रदर्शनी- दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत टैक्स 2024 की प्रदर्शनी में टेक्सटाइल के सभी क्षेत्र कॉटन, सिंथेटिक, जूट, वूल, टेक्निकल टैक्सटाइल ऐपेरल के साथ ही होम टैक्सटाइल, होम फर्निशिंग, फ्लोर कवरिंग, कारपेट, हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम सहित सभी टेक्सटाइल उत्पादों का प्रदर्शन होगा। इसमें 3000 से अधिक विदेशी आयातको एवं 40000 से अधिक स्वदेशी उद्यमियो ने अभी तक रजिस्ट्रेशन कराया है।