स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी की अनूठी पहल 4 ऐप किए डवलप जिससे मतदान तक रहेगी सुगमता।

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी की अनूठी पहल 4 ऐप किए डवलप जिससे मतदान तक रहेगी सुगमता।


 भीलवाड़ा-विधानसभा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से आयोजित हो जिसके लिए भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने अनूठी पहल की है जहां चार ऐफ डवलप किए हैं जिसके माध्यम से सुगमता से और निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न होंगे।

जहां आईआईटियन भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि भीलवाड़ा जिले में संपूर्ण निर्वाचन से जुड़े स्टेट होल्डर को आईटी के माध्यम से सुविधा प्रदान की जा रही है हमने चार ऐफ डवलप किए हैं जिसमें पहला एफ "सहज भीलवाड़ा" था उसके माध्यम से होम वोटिंग के प्रभावी पर्यवेक्षण में सहुलियत मिली इस ऐफ हम समय से पहले वोटिंग करवा पाए इसके माध्यम से प्रत्येक मतदाता के घर जाकर उनकी जीपीएस लोकेशन के साथ फोटोग्राफ भी अपलोड किये थे ताकी राजनेताओं को भी पता रहे की निष्पक्ष रूप से हौम वोटिंग करवाई गई।


वही तीन अन्य ऐफ और डेवलप किए हैं जिसमें मतदान दल की रवानगी , पोलिंग परसेंटेज की रिपोर्ट और मतदान कार्मिकों में आपसी समन्वय किया जा सके।

जिसमें पहला ऐफ जिसमें समस्त मतदान दालों कार्मिकों के आपस में संपर्क के लिए बनाया जिसका नाम "संपर्क भीलवाड़ा" एफ रखा गया है इस ऐप के माध्यम से मतदान केंद्र तक पहुंचने में स्थानीय अधिकारीयो ओर कार्मिकों की सूचना उनके मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी ताकि उनको कोई समस्या ना हो। वही मतदान दलों की रवानगी  के समय उपस्थिति में भीड़ रहती थी सुगम बनाने के लिए "सुगम भीलवाड़ा" नाम का ऐप डवलप किया जिसके माध्यम से उनको आवंटन मतदान केंद्र की सूचना एसएमएस के माध्यम से मिलेगी।

वही मतदान के दिन मतदान प्रतिशत की समस्या झेलनी पड़ती है इसके लिए सुगम बनाने के लिए "शक्ल वोटिंग रिपोर्ट भीलवाड़ा ऐफ" डवलप किया है इस ऐफ का प्रशिक्षण मतदान दल को दिया है जहां मतदान के दिन प्रत्येक 2 घंटे में सूचना प्राप्त होगी और उस दिन मतदान में कमी पाई जाती है तो उस मतदान केंद्र के एरिया में हम टारगेटेड स्वीप गतिविधि आयोजित कर सकेंगे।