किसान ने मतदान जागरूक को लेकर बैल पर लिखा अनूठा स्लोगन- बेटा बेटी के विवाह के समान समझे लोकतंत्र के उत्सव को, 25 नवंबर को करें अवश्य मतदान


 भीलवाड़ा-गोवर्धन पूजा के मौके पर किसान ने बेल पर लोकतंत्र के महान उत्सव मतदान को लेकर स्लोगन लिखा है। जहां उन्होंने कहा कि बेटा बेटी के विवाह के समान ही लोकतंत्र के उत्सव को समझे व 25 नवंबर को मतदान अवश्य करे।

 भीलवाड़ा जिले के आसींद विधानसभा क्षेत्र के भारलियास गांव में आज गोवर्धन पूजा की गई इस मौके पर संध्या बैला में बैलों की पूजा की जाती है जहां बेल की पूजा में किसान ने प्रस्तावित विधानसभा चुनाव लोकतंत्र के महान उत्सव में मतदान करने को लेकर लोगों को प्रेरित किया है । जहां किसान रामकिशन पुरोहित ने दिन में अपने बैल को नहला कर श्रृंगार किया और बेल के एक तरफ " बेटा -बेटी के विवाह के समान समझे लोकतंत्र के उत्सव को 25 नवंबर को करें मतदान" वही दूसरी तरफ "वोट डालवा जानो- अपनों फर्ज निभानो"जैसे स्लोगन लिखकर लोकतंत्र के महान उत्सव में जिले के मतदाताओं को अधिक से अधिक प्रेतरित करने का संदेश दिया।

 जहां किसान रामकिशन पुरोहित ने कहा की गांव में गोवर्धन पूजा का विशेष महत्व है जहां गोवर्धन पूजा के दिन बैलों की विशेष पूजा अर्चना की जाती है क्योंकि भगवान श्री कृष्ण ने भी गाय और बैलों की पूजा की थी आज मैं भी मेरे बैल को नहलाकर इस विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने को लेकर लोग प्रेरित हो इसके लिए बैल पर स्लोगन लिखे हैं । जिससे जिले के किसान, पशुपालक और हर आमजन अपने बेटे बेटी का विवाह करता है इस तरह 25 नवंबर को मतदान में भी बढ़ चढ़कर भाग ले ।

वास्तव में किसान के मन में भी लोकतंत्र के महान उत्सव में मतदान को लेकर अनूठा जज्बा देखने को मिल रहा है जहां बेल की पूजा के बाद इस किसान और बैल की लोग अपने मोबाइल कैमरे में फोटो खींच रहे हैं