कांग्रेस में है सिर्फ खड़गे व राहुल गुट, मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक व आलाकमान करेगा तय -पायलट


 भीलवाड़ा-पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे इस दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस में कोई गुट नहीं है सिर्फ राहुल और खड़गे गुट है और मुख्यमंत्री के सवाल पर कहा कि चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक के बाद विधायक और कांग्रेस अलाकमान ही मुख्यमंत्री का चेहरा तय करता है।

 कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज एक दिवसीय भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे जहां पायलट कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर की दादी के निधन पर भीलवाड़ा शहर में शोक संतृप्त परिवार को ढाढस बंधाने पहुंचे। 

पायलट उनके बाद भीलवाड़ा शहर में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय शिवचरण माथुर के आवास पर पहुंचे उस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए पायलट ने कहा कि मुझे मतदाताओं, आमजन व कार्यकर्ताओं से बात करने पर विश्वास है देश के छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व राजस्थान में तीनों जगह 2018 के चुनाव मे कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी थी और दोबारा पहले से ज्यादा बहुमत के साथ हम सरकार बनाएंगे। असली फीडबैक जनता, कार्यकर्ता देते है।

 मुख्यमंत्री कौन होगा जिस सवाल पर पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी में रीत  पुरानी है कि बहुमत आता है तो विधायक दल के सदस्य व पार्टी का हाई कमान निर्णय करता है कि कौन नेता सीएम बनेगा इसको लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी भी बोल चुकी है। हमारी सरकार व पार्टी मिलकर चुनाव के लिए काम कर रही है और बहुमत आ जाएगा तो विधायक दल व पार्टी लीडरशीप तय करेगी कि कौन मुख्यमंत्री होगा लेकिन अभी तो हमारी पहली प्राथमिकता प्रदेश में हमारी पुन सरकार बने।

 3 महीने पहले आपने प्रदेश सरकार का कुछ विरोध किया था जिस सवाल पर पायलट ने कहा कि मेरे शब्द हमेशा शालीन रहे हैं मुद्दे की बात पहले भी की थी और आज भी करता हू हमारी सरकार ने पेपर लीक को लेकर नया कानून बनाया है मैं चाहता हूं कि इस समस्या का जड़ से समाधान हो और इस पर काम कर रहे हैं  करप्शन के खिलाफ हमारे नेता राहुल गांधी व हमारी पार्टी हमेशा बोलती आई है।

 ज्योति मिर्धा का भाजपा के साथ दामन थामने पर हनुमान बेनीवाल के बयान पर पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बड़ी है और अलग-अलग तरह के नेता है जिनकी अलग-अलग तरह की सोच है हमें सामूहिक लीडरशिप पर विश्वास है बाकी आप और मैं भी जानता हूं कि राजस्थान में मुलत दौ ही पार्टियों के बीच चुनाव होता है जिसमें भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस है बाकी छोटे-मोटे दल पहले भी आए हैं और आगे भी आएंगे . यह लोकतंत्र के लिए अच्छा है। लेकिन इतिहास गवाह है ओर 2023 में भी मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच होगा । जिसमें कांग्रेस पार्टी विजय होगी।


प्रदेश मे चुनाव का समय आ गया है कुछ नेता जाएंगे कुछ आएंगे यह दौर चलता रहेगा। कांग्रेस पार्टी में सिर्फ राहुल व खडगे कैम्प है इसमें सब लोग मिले हुए हैं हमारा सिर्फ हाथ का निशान चुनाव चिन्ह और पार्टी कांग्रेस है उनके माध्यम से हम चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस में सिर्फ एक ही गुट है व है राहुल और खड़गे गुट।