भीलवाड़ा शहर में हुई मूसलाधार बारिश तापमान में आई गिरावट

 

भीलवाड़ा- बीते एक माह बाद आज फिर बादलों ने चुप्पी तोड़ी है जहां भीलवाड़ा शहर में 20 मिनट तक तेज बारिश हुई है जिसके कारण तापमान में गिरावट आई है वहीं इस बरसात से किसानों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है जहां किसानों का मानना है कि कपास, सोयाबीन, मक्का व ज्वार की फसल में फायदा होगा जबकि मूंग व उड़द की कटी हुई फसल में नुकसान की आशंका है।


श्रावण के दूसरे माह में बिल्कुल बारिश नहीं होने के कारण किसानों द्वारा बोई गई खरीफ की फसल के रूप में मूंग, उड़द, तिल , ग्वार और मक्का की फसल में भारी नुकसान हुआ है वही सावन बीतने के बाद भाद्रपद माह में आज फिर मानसून सक्रिय हो गया है जहा पिछले दो दिन से लगातार तेज व उमस बढती जा रही थी जहां आज मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए  और दोपहर बाद अचानक बादलों ने चुप्पी तोड़ दी है जिसके कारण भीलवाड़ा शहर सहित ग्रामीण अंचल में कहीं जगह तेज तो कहीं जगह रिमझिम बारिश हुई है । बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है।


मौसम विभाग ने भी दे रखी है चेतावनी -पिछले दो दिन से मौसम विभाग ने भी राजस्थान के कहीं जिलों में बारिश होने की चेतावनी दे रखी है इसी के चलते आज मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई है और बारिश हुई है।


जिले के दो बाधो को छोड़कर सभी बांध पानी का कर रहे हैं इंतजार-

 भीलवाड़ा जिले में लगभग 60 तालाब व बांध है जिसमें से अभी तक दो बाध लबालब हुए हैं बाकी सभी बाध पानी का इंतजार कर रहे हैं दो बांध में भी बिप्रजाए तूफान के समय पानी आया था।